Breaking News :

शपथ लेने से पहले ही फायर मोड में सीएम साय, उमेश पटेल को करारा जवाब देते हुए कहा- सबूत जेब में लेकर चलने वाले 5 साल क्या किए?

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नए सीएम विष्णुदेव साय पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे, जिसके लिए पूर्व सीएम भूपेश बघेल सहित कई कांग्रेस नेताओं को न्योता दिया गया है। लेकिन शपथ ग्रहण से पहले एक बार फिर प्रदेश के सियासी गलियारों में सरगर्मी बढ़ गई है। जीरम मामले में सीएम साय ने उमेश पटले को करारा जवाब दिया है। उन्होंने जीरम मामले की जांच को लेकर कहा कि आपके नेता कहते थे कि सबूत उनके जेब में है तो 5 साल उन्होंने क्या किया?

दरअसल शपथ ग्रहण से एक दिन पहले विष्णुदेव साय ने युद्धवीर सिंह जूदेव के परिवार से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पूरे परिवार का अशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि हमने कुमार साहब से सीखा की विनम्रता कैसी होती है। कार्यकर्ताओं का सम्मान कैसे किया जाता है ये सब गुण हमने उन्हीं से सीखा है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आमंत्रित किए जाने के सवाल पर विष्णुदेव साय ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री को हमने आमंत्रित किया है, कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को भी हम आमंत्रित किए है। वहीं, झीरम मामले की जांच को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि उनके पास 5 साल का समय था। पूर्व मुख्यमंत्री कहते थे कि सबूत उनके जेब में है तो 5 साल उन्होंने क्या किया?

बता दें कि पूर्व मंत्री उमेश पटेल ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा था कि विष्णुदेव साय अन्य मामलों के साथ झीरम की भी जांच कराएं। पांच साल NIA और कोर्ट में लड़ाई लड़ने में बीत गए सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद सरकार बदल गई, यह दुर्भाग्यपूर्ण रहा। उन्होंने कहा नई सरकार राजनीति से ऊपर उठकर झीरम की जांच कराएगी।