Breaking News :

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और पीएम मोदी ने ‘सदैव अटल’ पहुंचकर अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि के अवसर पर उनकी समाधि ‘सदैव अटल’ पर पुष्पांजलि कार्यक्रम एवं प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ पर आयोजित पुष्पांजलि कार्यक्रम एवं प्रार्थना सभा में शामिल होकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और नितिन गडकरी समेत केंद्र सरकार के कई अन्य मंत्रियों और भाजपा के दिग्गज नेताओं ने भी पुष्पांजलि अर्पित कर अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की। अटल बिहारी वाजपेयी की बेटी नमिता भट्टाचार्य और दामाद रंजन भट्टाचार्य ने भी पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

प्रफुल्ल पटेल, एम थंबीदुरई और जीतन राम मांझी सहित एनडीए में शामिल कई घटक दल के नेताओं ने भी ‘सदैव अटल’ पहुंच कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। राज्य सभा के उपसभापति हरिवंश भी पुष्पांजलि कार्यक्रम एवं प्रार्थना सभा में शामिल हुए। इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री एवं भाजपा के दिग्गज नेता रहे भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व से भारत को बहुत लाभ हुआ है और उन्होंने देश को 21वीं सदी में ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

प्रधानमंत्री मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए एक्स (पहले ट्विटर ) कर कहा, “मैं भारत के 140 करोड़ लोगों के साथ मिलकर अटल जी को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उनके नेतृत्व से भारत को बहुत लाभ हुआ। उन्होंने हमारे देश की प्रगति को बढ़ावा देने और कई क्षेत्रों में इसे 21वीं सदी में ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।”