Breaking News :

मध्य प्रदेश में केजरीवाल ने बढ़ा दी BJP-कांग्रेस की टेंशन, 51 सीटों पर AAP ने दिखाया दम

मध्य प्रदेश शहरी निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना दबदबा कायम रखा। कांग्रेस ने भी 3 शहरों में मेयर पद पर कब्जा करके अपने प्रदर्शन में सुधार किया है। हालांकि, चुनावी नतीजों के बाद सबसे अधिक चर्चा आम आदमी पार्टी (AAP) की हो रही है, जिसने पहली बार राज्य में कई सीटों पर 'झाडू़' चलाकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस को संदेश दे दिया है कि अरविंद केजरीवाल की पार्टी को अब हल्के में नहीं लिया जा सकता है। दिल्ली और पंजाब की सत्ताधारी पार्टी ने सिंगरौली में मेयर पद पर कब्जा किया तो एक दर्जन से अधिक वार्ड में आप के पार्षद प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है। दर्जनों सीटों पर पार्टी दूसरे और तीसरे नंबर पर रही है। 


सिंगरौली में मेयर पद के लिए आप की प्रत्याशी रानी अग्रवाल ने 9 हजार से अधिक वोट से जीत हासिल की। यहां उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस को तगड़ा झटका दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2 जुलाई को रानी के लिए प्रचार किया था। बात सिर्फ सिंगरौली की होती तो कांग्रेस और बीजेपी नई नवेली पार्टी की सेंध को खारिज कर सकती थी, लेकिन इसने 133 नगर निकायों में एक दर्जन से अधिक जगह जीत हासिल की है। राज्य में आप के 17 पार्षद चुने गए हैं। वहीं, 33 सीटों पर पार्टी दूसरे नंबर पर रही है। यह भी ध्यान रहे कि अभी दूसरे फेज की काउंटिंग बाकी है।


आप नेता अक्षय हुनका पार्टी के प्रदर्शन पर संतोष जाहिर करते हुए कहते हैं कि अब उनके पास मध्य प्रदेश में सिंगरौली एक प्लैटफॉर्म के रूप में मौजूद है, जहां अच्छा काम करके राज्य में दूसरे लोगों को भी केजरीवाल मॉडल दिखाया जा सकता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि अगले चरण की काउंटिंग में आप के 20 से अधिक पार्षद जीतेंगे। 'आप' ने रविवार को काउंटिंग वाले 11 नगर निगमों में से 9 पर मेयर प्रत्याशी उतारा था तो वार्ड में 2000 प्रत्याशियों ने दावेदारी पेश की थी। 



कहां-कहां आप की जीत

डाबरा में आप ने 2 वार्ड में जीत हासिल की तो पिछोड़े में एक सीट पर जीत मिली। ग्वालियर जिले के भिटारवार में एक वार्ड पर झाड़ू चला। मोरेना के वार्ड नंबर 9 में भी आप की जीत हुई। भींड के अलामपुर में वार्ड नंबर 3 में आप प्रत्याशी की जीत हुई। श्योपुर के वार्ड नंबर 14 में केजरीवाल की पार्टी को खुशखबरी मिली। कांटी जिले के विजयराघवगढ़ में वार्ड नंबर 5 भी 'आप' की हो गई है। शाजापुर के वार्ड नंबर 27 और ओरछा के वार्ड नंबर 3 में भी 'आप' की जीत हुई। रीवा जिले के नईगढ़ी में एक पार्षद प्रत्याशी ने जीत हासिल की तो सिंगरौली नगर निगम में आम आदमी पार्टी के 5 पार्षद चुने गए हैं।