Breaking News :

बेमेतरा हादसे में 8 लोग लापता, सीएम ने कहा मृतक के परिजनों को 5 लाख का मुआवजा देगी सरकार

बेमेतरा। CM विष्णु देव साय ने बेमेतरा हादसे से को लेकर कहा है कि घटना बहुत ही दुखद है एक की मौत और 8 लोग लापता हैं। लापता लोगों का पता लगाया जा रहा है। सरकार की तरफ से मृतक और घायल परिवार की सहायता की जा रही है । मृतक परिवार को 5 लाख और घायलों को 50 हजार की घोषणा की है। कंपनी वालों को भी सहयोग करने को कहेंगे।

बता दें कि 25 मई को सुबह 8:00 बजे के करीब स्पेशल ब्लास्ट लिमिटेड प्लांट में ब्लास्ट हुआ था। इस मामले में अभी भी प्रशासन ने मौतों के आंकड़ों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन यह कहा जा रहा है कि अभी 8 लोगों के लापता होने की खबर है। मलबे में ह्यूमन बाडी की टुकड़े मिले हैं परंतु रेस्क्यू पूरा होने के बाद सारे खुलासे करेंगे।

इस मामले में रणबीर शर्मा कलेक्टर ने बताया कि कल से ही राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया था। वहीं कलेक्टर ने बताया कि कल सुबह 10:00 बजे पहुंचने के बाद और एसडीआरएफ की टीम, एनडीआरएफ की टीम भी करीब 11:30 बजे के बाद पहुंच गया था। फायर ब्रिगेड टीम और जिला मेडिकल के टीम भी आ गया था, घायलों को एम्स में भेजा गया था।

बेमेतरा हादसे में 8 लोग लापता, सीएम ने कहा मृतक के परिजनों को 5 लाख का मुआवजा देगी सरकार

जिसमें एक की मृत्यु हो गई थी, बाकी जितने लोग अस्पताल में हैं। उसमें से पांच लोग डिस्चार्ज हो गए हैं और दो लोगों का इलाज अभी भी चल रहा है। जिला प्रशासन समुचित उनको सुविधा उपलब्ध करवा रहा है किसी तरह की कोई वहां पर समस्या नहीं है।

वहीं ब्लास्ट साइट में जहां पर यह ब्लास्ट हुआ था, वहां पर जो मलबा इकट्ठा हो गया है, उसको हटाने का काम कल से शुरू हो गया था, लेकिन रात होने की वजह से उसको रोकना पड़ा। आज सुबह से रेस्क्यू शुरू हो गया है और अभी अगले कुछ घंटे में रेस्क्यू कंप्लीट हो जाएगा उसके बाद ही कुछ पता चलेगा।

एक जो यहां पर एप्प्रिहेंशन था कि बहुत सारा एक्स्पोज़र यहां पर रखा हुआ था। उसको लेकर हमने भारतीय सेना के अधिकारी को यहां पर बुलाया था तो उनकी एक टीम यहां आई है। वह रिपोर्ट करेंगे कि किस तरह से इस बचाव कार्य में और क्या उपाय किए जा सकते हैं और हर संभव कार्य को प्रगति मिल सके।

रणबीर शर्मा ने कहा कि मलबे में कुछ बॉडी के पार्ट्स मिले हैं अभी किसी प्रकार पुष्टि नहीं कर रहे हैं कि कितने लोगों की मौत हो गई है। वहीं 8 लोगों की लापता की पुष्टि किया गया है। मलबे में ह्यूमन बाडी की टुकड़े मिले हैं परंतु रेस्क्यू के बाद सारे खुलासे करेंगे।