Breaking News :

संभाग स्तरीय कार्यकर्ता सम्मान समारोह : CM विष्णुदेव साय ने कहा – व्यर्थ नहीं जाएगा कार्यकर्ताओं का बलिदान, मोदी की हर गारंटी करेंगे पूरी

जगदलपुर. धरमपुरा के पीएमटी मैदान में आयोजित संभाग स्तरीय कार्यकर्ता सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शामिल हुए. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम साय ने कहा, चुनाव के दौरान और चुनाव के पहले भी हमारे पार्टी के कई अच्छे-अच्छे कार्यकर्ता नक्सलवाद के शिकार हुए. उन सभी को मैं नमन करता हूं. उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. बस्तर के लोगों का स्वागत है. आपने 12 में से 8 सीटें जिताकर दी है.

सीएम साय ने कहा, पहली बार छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी आदिवासी मुख्यमंत्री बने हैं और आज एक आदिवासी मुख्यमंत्री का बस्तर में पहली बार आप लोगों के बीच में आगमन हुआ है. हमारे नेता बता रहे थे कि आज हमारे सरकार को बने हुए 24 -25 दिन हो गए हैं, लेकिन 24 – 25 दिन में हमने कई बड़े-बड़े कार्य संपन्न किए हैं, जो मोदी की गारंटी में हमारी पार्टी ने जो वादा किया था उसे पूरा किया है. शपथ लेने के दूसरे दिन 18 लाख गरीब लोगों पर प्रधानमंत्री आवास दिए जाने का निर्णय लिया गया है. कांग्रेस की सरकार में एक भी प्रधानमंत्री आवास का काम नहीं हुआ. हमारे गरीबों का हक छीना गया.

सीएम ने कहा, हमारी पार्टी का वादा था कि सरकार और मुख्यमंत्री होगा वह पहले काम 18 लाख गरीबों को पक्का मकान स्वीकृत करेगा और 13 दिसंबर को सरकार ने शपथ ली. 15 दिसंबर को यह वादा पूरा किया. 5 साल में कांग्रेस की सरकार ने अपने वादे पूरे नहीं किए, लेकिन आपको बताते हुए मुझे गौरव होता है कि 25 दिसंबर को हमारे छत्तीसगढ़ में भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई का सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस दिन पूरे प्रदेश में जगह-जगह कार्यक्रम करके करोड़ रुपए से ज्यादा बोनस की राशि खाते में दी गई है. यह काम भारतीय जनता पार्टी ही कर सकती है.

विष्णुदेव साय ने कहा, आज छत्तीसगढ़ में हमारे युवाओं के जीवन के साथ खिलवाड़ हुआ था. पीएससी में बहुत घोटाला हुआ था. हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री कहते थे कि हमारी सरकार आएगी तो जांच करेंगे और आप लोगों को बताते हुए मुझे खुशी होती है कि हमने अभी घोटाले की जांच के लिए सीबीआई को सौंपा है. उनमें से कोई नहीं बचेगा, सब के ऊपर कार्यवाही होगी. मोदी की गारंटी में जो-जो वादे किए गए हैं वह सभी आने वाले 5 साल में हमें पूरे करने हैं.

सीएम ने कहा, आज महतारी वंदन योजना और विवाहित महिला को साल में 12000 दिए जाने का हमारा वादा है. साल में ₹12000 महतारी वंदन योजना में आएगा. तेंदूपत्ता जिसे हम लोग हरा सोना कहते हैं, ट्राइबल लोगों के आय का ज़रिया है. आज प्रति मानक बोरा 5:30 हजार रुपए दिए जाने का वादा है, उसे पूरा करेंगे और बोनस भी दिया जाएगा. जो भी भूमिहीन किसान मजदूर हैं उन्हें सरकार साल में ₹10000 देने का कार्य करेगी. पद खाली है उन्हें पूरी प्रदेश के साथ हमारे सरकार भरने का काम करेगी. आप सभी को मालूम है कि मोदी की गारंटी में हमारी सरकार ने क्या-क्या बातें किए हैं और ज्यादा बताने समय नहीं है. हमें दूसरे संभाग के कार्यक्रम में भी जाना है. मैं मुख्यमंत्री के नाते कह सकता हूं कि मोदी की गारंटी को पूरा करेंगे.