Breaking News :

इस सावन माह में इन 7 उपायों से पाएं भाग्य को आकर्षित


श्रावण मास भगवान शिव के भक्तों के लिए एक महान महीना है, हर जगह हम भगवान शिव के नामों का जाप, भजन आदि देख सकते हैं। शिव के इस शुभ और पवित्र महीने में पूजा करके कोई भी आसानी से सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त कर सकता है। यदि किसी को जीवन में दुर्भाग्य का सामना करना पड़ रहा है, यदि कोई बुरी नजर के प्रभाव से पीड़ित है, यदि कोई भाग्य संबंधी समस्याओं से पीड़ित है तो यह महीना जीवन की समस्याओं से छुटकारा पाने का है, श्रावण आशीर्वाद को आकर्षित करने का समय है शिव की आराधना करें और जीवन को बाधा मुक्त बनाएं।


जीवन में भाग्य बहुत महत्वपूर्ण है, भाग्यशाली व्यक्ति नाम, प्रसिद्धि, पैसा, दौलत आसानी से और बिना किसी प्रयास के प्राप्त कर लेते हैं लेकिन दुर्भाग्यशाली व्यक्ति बहुत अधिक मेहनत और संघर्ष करने के बावजूद भी जीवन की बुनियादी जरूरतों को पूरा नहीं कर पाते हैं। लेकिन यह बात और है कि अगर किसी को सावन माह, सावन माह उपाय, भगवान शिव,  का आशीर्वाद मिल जाए तो उस व्यक्ति को जीवन में सफलता पाने से कोई नहीं रोक सकता, भगवान के आशीर्वाद से ही संतोषजनक जीवन जीना संभव है। सार्वभौमिक ईश्वर से शक्तियाँ प्राप्त करके एक सुंदर जीवन जीना संभव है।


घर के मंदिर में सिद्ध पारद शिवलिंग स्थापित करें और नियमित रूप से उसकी पूजा करें, शांति और समृद्धि के लिए महामंत्र "ओम नमः शिवाय" का जाप करें। # यदि आप नकारात्मक शक्तियों के कारण किसी परेशानी का सामना कर रहे हैं तो श्रावण मास में रुद्राक्ष माला में निर्मित कवच धारण करना अच्छा रहता है। यह आपकी रक्षा करेगा और अच्छा स्वास्थ्य भी प्रदान करेगा। # अगर किसी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो रही है तो श्रावण मास में महामृत्युंजय पूजा करना बहुत अच्छा रहता है। यह किसी भी बीमारी को जड़ से खत्म करने में मदद करेगा। यदि धन की समस्या के कारण कोई महंगी पूजा कराने में सक्षम नहीं है तो बाजार से एक महामृत्युंजय पेंडेंट खरीद लें और अपनी क्षमता के अनुसार पूजा करें और दीपक जलाकर कम से कम 3 घंटे तक महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें और फिर उसे धारण कर लें। यह इसे पहनने वाले व्यक्ति की रक्षा करेगा।



श्रावण मास में यदि कोई व्यक्ति गन्ने के रस या मीठे जल से शिवलिंग का अभिषेक करता है तो इससे अशुभ मंगल से संबंधित समस्याओं को कम करने में मदद मिलती है। # शिवपुराण का पाठ करें और किसी शिवभक्त को इसका दान भी करें, इससे भगवान शिव की कृपा प्राप्त होगी। # श्रावण मास में नियमित रूप से नारियल के पानी से भगवान शिव का अभिषेक करने और शिव मंदिर में भक्तों को नारियल वितरित करने से अवांछित समस्याएं दूर हो जाती हैं। # यदि आप सक्षम हैं तो पारद शिवलिंग के साथ पारद श्री यंत्र की स्थापना जीवन में सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करने का एक बहुत अच्छा तरीका है। नियमित पूजा-पाठ से अत्यंत सफल जीवन जीना संभव है।