Breaking News :

नड्डा: गहलोत ने हर विधायक को भ्रष्टाचार करने का दे दिया है लाइसेंस



जयपुर। भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने गुरुवार को भरतपुर में एक बड़ी सभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार की आलोचना की और उस पर तुष्टिकरण की नीति और भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। नड्डा ने कहा, “गहलोत सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई है… उन्होंने (गहलोत) प्रत्येक विधायक को कई तरीकों से भ्रष्टाचार में लिप्त होने का लाइसेंस दिया है। बताओ क्या राजस्थान में बिना भ्रष्टाचार के, बिना रिश्वत दिए कोई काम होता है? बस उन्हें सीएम बने रहने दें, जबकि अन्य लोग जो चाहें लूट सकते हैं – यह गहलोत का सिद्धांत प्रतीत होता है।”


नड्डा ने गहलोत सरकार पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का भी आरोप लगाया। भाजपा प्रमुख ने कहा, “यहां तक कि राजस्थान में कानून भी सभी के लिए समान नहीं है। यदि कोई हिंदू त्योहार मनाया जाता है, तो इसे एक अलग नजरिए से देखा जाता है और यदि कोई त्योहार किसी अन्य धर्म के लोगों द्वारा मनाया जाता है, तो इसे एक अलग तरीके से देखा जाता है… यह यह गहलोत सरकार की तुष्टीकरण नीति का परिणाम है।” वह नरेंद्र मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर ‘महा जन संपर्क’ कार्यक्रम के क्रम में भरतपुर लोकसभा क्षेत्र में भरतपुर से लगभग 35 किलोमीटर दूर नदबई में एक रैली को संबोधित कर रहे थे।


नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत की वैश्विक प्रतिष्ठा बढ़ी है और विश्व के नेता अब पीएम की सराहना कर रहे हैं। नड्डा ने कहा, “जब विश्व के नेता मोदी की प्रशंसा करते हैं, तो इससे कांग्रेस के पेट में दर्द होता है। वे मोदी को गाली देते रहते हैं, लेकिन जितना अधिक कांग्रेस ये सब कहती है, उतना ही अधिक भारत के 140 करोड़ लोग मोदी को अपना आशीर्वाद देते हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा एक ‘परिवार’ की तरह है, जबकि अन्य सभी पार्टियां परिवार संचालित पार्टियां हैं।


नड्डा ने कहा, “यदि आप जम्मू-कश्मीर में एनसी या पीडीपी को वोट देते हैं, तो आप उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को वोट देते हैं। यदि आप पंजाब में शिअद को वोट देते हैं, तो आप बादल परिवार को वोट देते हैं। यदि आप बिहार में राजद को वोट देते हैं, तो आप लालू प्रसाद के परिवार को वोट देते हैं। यदि आप यूपी में सपा को वोट देते हैं, तो आप अखिलेश यादव के परिवार को वोट देते हैं। यदि आप बंगाल में तृणमूल को वोट देते हैं, तो आप ममता बनर्जी के परिवार को वोट देते हैं। यदि आप ओडिशा में बीजद को वोट देते हैं, तो आप नवीन पटनायक के परिवार को वोट देते हैं। यदि आप तेलंगाना में बीआरएस के लिए वोट करते हैं, तो आप केसीआर के परिवार के लिए वोट करते हैं। यदि आप महाराष्ट्र में शिवसेना को वोट देते हैं, तो आप उद्धव ठाकरे के परिवार को वोट देते हैं। और यदि आप राकांपा को वोट देते हैं, तो आप शरद पवार के परिवार को वोट देते हैं।”


उन्होंने कहा, ”लेकिन अगर मोदी को वोट देते हैं, तो आप देश और अपने बच्चों के भविष्य के लिए वोट करते हैं। लोगों को गहलोत सरकार को उखाड़ फेंकना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि राजस्थान में फिर से कमल खिले।” नड्डा ने यह भी कहा कि यह मोदी ही हैं जिन्होंने विकास की राजनीति को बढ़ावा दिया है और इसके परिणामस्वरूप भारत बदल रहा है और बढ़ रहा है। नड्डा ने कहा, “मोदी के नेतृत्व में भारत में विकास की एक नई कहानी लिखी जा रही है।” रैली से पहले नड्डा ने भरतपुर में बीजेपी के नए पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया. उन्होंने बाड़मेर में भाजपा कार्यालय की नींव रखने के अलावा जैसलमेर में एक पार्टी कार्यालय का भी वर्चुअल उद्घाटन किया। पूर्वी राजस्थान क्षेत्र भाजपा के लिए महत्वपूर्ण है, जो इस साल के अंत में राज्य में चुनाव होने पर सत्ता में वापसी की उम्मीद कर रही है। 2018 के विधानसभा चुनावों में भाजपा भरतपुर संभाग में अपना खाता खोलने में विफल रही थी, जिसमें भरतपुर, धौलपुर, करौली और सवाई माधोपुर जिले शामिल हैं, जिनमें कुल मिलाकर 19 सीटें हैं। भाजपा को 2019 में इस क्षेत्र की सात लोकसभा सीटों पर भी हार का सामना करना पड़ा।