Breaking News :

सीेएम केजरीवाल ने सरकारी स्कूल के छात्रों को दिया बड़ा सौगात ,राजकीय कन्या विद्यालय में 12,430 नए स्मार्ट क्लासरूम का उद्घाटन किया

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सरकारी स्कूल को दिया बड़ा तोहफा, दिल्ली के 240 सरकारी स्कूलों को आज स्मार्ट क्लासरूम का तोहफा मिला. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को राजोकरी के राजकीय कन्या विद्यालय में 12,430 नए स्मार्ट क्लासरूम का उद्घाटन किया.


पंजाब में विधानसभा चुनाव से एक दिन पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में इन स्मार्ट क्लासरूम का उद्घाटन किया. इस मौके पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और दिल्ली के गृह मंत्री सतेंद्र जैन भी मौजूद थे.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर कहा कि देश के किसी भी राज्य की कोई भी सरकार अगर अपने यहां एजुकेशन और हेल्थकेयर सिस्टम में सुधार लाना चाहती है, आम आदमी पार्टी  की दिल्ली सरकार उनकी मदद करने को तैयार है.

दिल्ली सरकार द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, इन 12,430 स्मार्ट क्लासरूम के उद्घाटन के साथ, पिछले सात सालों में केजरीवाल सरकार द्वारा बनाए गए क्लासरूम की संख्या करीब 20,000 तक पहुंच गई है. यह 537 नए स्कूल के बिल्डिंग के बराबर हैं.

सरकार द्वारा निर्मित नए भवन की विशेषताओं में कार्यक्रमों के संचालन के लिए कक्षाओं, पुस्तकालयों, बहुउद्देशीय हॉल में डिजाइन डेस्क शामिल हैं.