Breaking News :

16 अप्रैल से कॉलेजों में शुरू होगी ऑनलाइन परीक्षा , एक लाख 84 हजार छात्र होगे शमिल


 छत्तीसगढ़ में इस साल कॉलेज और यूनिवर्सिटी के एग्ज़ाम ऑनलाइन आयोजित किये जा रहे हैं. रायपुर के पंडित रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं 16 अप्रैल से शुरू होने वाली है. ब्लैंडेड मोड में होने वाली इस परीक्षा के लिए छात्रों को केवल 7 घंटे का ही समय मिलेगा. इसी दौरान हर हाल में आंसरशीट जमा करनी होगी. दोपहर 3 बजे के बाद आंसरशीट स्वीकार नहीं की जाएंगी. हालांकि दूर से आने वाले छात्रों के लिए सेंटर में ही आंसर लिखने की व्यवस्था की गयी है ताकि समय पर वे आंसरशीट जमा कर सकें.

आपको बता दें कि 02 अप्रैल से छात्रों को आंसर शीट बांटने का काम शुरू हो गया है जो 13 अप्रैल तक चलेगा. छात्रों को उनके कॉलेज में ही ये उपलब्ध कराया जा रहा है. 16 अप्रैल से परीक्षाएं शुरू होंगी और सुबह 08 बजे से पहले ही छात्रों के रजिस्टर्ड ईमेल आईडी, मोबाइल और वॉट्सएप्प नंबर पर क्वेश्चन पेपर भेजा जाएगा और उसी दिन आंसर शीट भी जमा करनी होगी. हर हाल में दोपहर 03 बजे तक कॉलेज या यूनिवर्सिटी जहां भी परीक्षार्थी का केन्द्र हो वहां ये आंसर शीट जमा कर सकते हैं.

घर बैठे आंसर लिखने के लिए करीब 07 घंटे का समय छात्रों को मिलेगा. आपको बता दें कि सेमेस्टर एग्ज़ाम्स को छोड़कर इस साल पंडित रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी की परीक्षा में 1 लाख 84 हजार से ज्यादा छात्र शामिल होने वाले हैं. जिनमें 46456 छात्र फाइनल ईयर की परीक्षा देंगे. इस साल लगातार तीसरी बार छत्तीसगढ़ में कॉलेज और यूनिवर्सिटी के एग्ज़ाम ऑनलाइन लिये जा रहे है.