Breaking News :

प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीकल्कि धाम मंदिर की आधारशिला रखी

19 फरवरी :प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज (सोमवार) उत्तर प्रदेश के संभल जिले में श्रीकल्कि धाम मंदिर की आधारशिला रखी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने श्रीकल्कि धाम मंदिर के मॉडल का अनावरण भी किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। इस अवसर पर जूना अखाड़ा के आचार्य महामण्डलेश्वर अवधेशानन्द गिरि, वृन्दावन के सदगुरु ऋतेश्वर जी महाराज और महामण्डलेश्वर कैलाशानन्द गिरि महाराज प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 10 वर्ष में हमने एक नये भारत का दर्शन किया है। इस नये भारत ने हर नागरिक को सुरक्षा के साथ-साथ समृद्धि के नये सोपान दिये हैं। नये भारत में भारत की आस्था का सम्मान भी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो पहले असंभव था आज संभव हुआ है, क्योंकि भारत के पास आज यशस्वी नेतृत्व है। यशस्वी नेतृत्व वैश्विक मंच पर भारत का मान बढ़ाता है। भारत के प्रधानमंत्री का जब सम्मान होता है तो सम्पूर्ण भारतवासियों का सम्मान होता है। आज सीमाएं सुरक्षित हैं।

श्रीकल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि त्रेत्रा में राम के रूप में, द्वापर में कृष्ण के रूप में और कलियुग में कल्कि के रूप में आयेंगे। भगवान राम के सारे काज नरेन्द्र मोदी के हाथों हुए हैं। राम मंदिर के रूप में करोड़ों करोड़ लोगों की आकांक्षा पूरी हुई है। कल्किधाम में भगवान आयेंगे। श्रीकल्कि धाम का निर्माण श्री कल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट करवा रहा है। आचार्य प्रमोद कृष्णम ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं।