Breaking News :

किस्मत नहीं दे रही साथ तो मंगलवार के दिन इन उपायों को करने से मिलेगा लाभ


हफ्ते के सातों दिन अलग-अलग भगवान को समर्पित है और आज यानि मंगलवार के दिन भगवान राम भक्त का पूजन किया जाता है. क्योंकि मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है और (Mangalwar ke totke) अगर आप जीवन में कुछ कष्टों का सामना कर रहे हैं तो विधि-विधान के साथ (Dhan Prapti ke Upay) हनुमान जी का पूजन अवश्य करें. इसके अलावा यदि आप मंगलवार के दिन कुछ विशेष उपाय अपनाएंगे तो आपको हर परेशानी से मुक्ति मिलेगी. मंगलवार के दिन अपनाएं ये उपाय


तुलसी की माला: अगर आप हनुमान जी का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन पूजा करने के दौरान उन्हें तुलसी की माला अर्पित करें. कहते हैं कि तुलसी की माल हनुमान जी को पहनाने से वह प्रसन्न होते हैं और भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. बूंदी का प्रसाद: हनुमान जी को बूंदी और बूंदी से बने से लड्डू पसंद है. इसलिए मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर उन्हें बूंदी चढ़ाएं और फिर उसे प्रसाद के तौर पर सबको बांट दें.



सिंदूर का लेप: अगर आप जीवन में कुछ परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो मंगलवार के दिन उन्हें सिंदूर का लेप लगाएं. सिंदूर में चमेली का तेल मिलाकर तैयार किया गया लेप हनुमान जी को लगाने से उनका आशीर्वाद मिलता है और सभी कष्ट दूर होते हैं. गुड़ और चना: मंगलवार के दिन यदि आप बंदरों और गाय को गुड़ व चना खिलाना भी बेहद लाभकारी होता है. कहते हैं कि इससे भगवान का आशीर्वाद मिलता है और सभी रूके हुए कार्य पूर्ण होते हैं. हनुमान चालीसा का पाठ: मंगलवार के दिन अगर आप हनुमान जी को प्रसन्न कर उनका आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो पूजा करने के बाद वहीं मंदिर में बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें. इससे आपकी हर मनोकामना पूर्ण होगी.