Breaking News :

त्योहारों के सीजन में जनता को महंगाई का झटका…! गैस सिलेंडर की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, अब इतने रुपए का मिलेगा सिलेंडर

नई दिल्ली। देश में त्योहारों का समय चल रहा है। गणेश त्योहार समाप्त होते ही अब पितृ पक्ष लग गए हैं। इसके बाद 15 अक्टूबर से नवरात्रि एवं बाद में दिवाली का त्योहार है। सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर देश में गैस के दामों में भारी गिरावट की थी। तो वहीं अब महंगाई को लेकर एक बार फिर जोर का झटका जनता को लगा है।

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए हैं। इसके चलते 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतें 1 अक्टूबर से 209 रुपये बढ़ गई हैं। अगर दिल्ली की बात करें तो यहां अब ऐसे सिलेंडर का खुदरा बिक्री दाम आज से 1731.50 रुपये हो गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई से सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है।

Gas cylinder prices increased

इससे पहले 30 अगस्त को सरकार ने आम लोगों को महंगाई से राहत दी थी। इसके तहत घरों में इस्तेमाल वाले एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम 200 रुपये घटा दिए गए थे। इस फैसले के बाद राजधानी दिल्ली में 14.2 किलो का एलपीजी सिलेंडर की लागत 903 रुपये हो गई, जो इससे पहले 1,103 रुपये थी। साथ ही उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को कुल 400 रुपये की गैस सब्सिडी का ऐलान हुआ था। उन्हें पहले से 200 रुपये की सब्सिडी मिल रही थी। इससे उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को एलपीजी सिलेंडर अब 703 रुपये में मिल रहा है।