Breaking News :

विधवा महिला से 12 लाख की ठगी, दो आरोपी अरेस्ट


जशपुर। विधवा महिला को चिरमिरी निवासी युवक ने पहले तो उसे सस्ते दाम पर जमीन देने का झांसा देकर उससे 3 लाख 95 हजार रुपए की ठगी कर ली, फिर उसके कुछ महीने बाद उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर महिला बाल विकास विभाग में सुपरवाइजर और जल संसाधन विभाग में कम्प्यूटर ऑपरेटर की नौैकरी लगाने के नाम पर 8 लाख 22 हजार सहित कुल 12 लाख 17 हजार की ठगी कर ली, इधर वारदात के बाद शिकायत मिलने पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामला शिवरीनारायण थाना क्षेत्र का है।



पुलिस के अनुसार बोरदा निवासी कविता कश्यप (31 साल) के पति गणेश राम कश्यप की 27 जुलाई 2017 को मध्य भारत पेपर मिल में एक हादसे के दौरान मौत हो गई। पति की मौत के बाद वह बच्चों के साथ अपने पिता जयशंकर कश्यप के साथ चिरमिरी में रहती है। इसी बीच चिरमिरी के कालरी में काम करने वाले तुस्मा निवासी खीकराम के बेटे बलराम राही से हुई। बलराम राही ने कविता को व्यापार करने के लिए तुस्मा के सड़क किनारे लगी जमीन को सस्ते रेट पर बेचने का झांसा दिया। कविता भी उनके झांसे में आ गई।


दोनों के बीच 1 लाख रुपए डिसमिल की दर से रेट तय हुआ। तय सौदे के अनुसार कविता ने उसे 3 लाख 95 हजार रुपए अलग-अलग किस्तों में दी, जबकि उक्त जमीन उसके नाम पर ही नहीं थी। इसके कुछ दिनों के बाद बलराम राही ने अपने दोस्त होरीलाल पंकज की मंत्रालय में ऊंची पहुंच होने की जानकारी दी और उसे बोरदा में महिला एवं बाल विकास विभाग में सुपरवाइजर और जल संसाधन विभाग में कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद में नौकरी लगाने का झांसा देकर उससे 6 लाख 17 हजार रुपए की ठगी कर ली, इधर कई महीने गुजरने के बाद उसकी न कहीं कोई नौकरी लगी और न ही आरोपी ने उसके नाम पर जमीन की रजिस्ट्री कराई। वारदात के बाद पीड़िता थाना पहुंची और इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट पर आरोपी बलराम राही और उसके दोस्त होरीलाल पंकज के खिलाफ धारा 34, 420 के तहत एफआईआर दर्ज कर विवेचना में लिया और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है।