Breaking News :

Uttarakhand By Election 2024: उपचुनाव की वोटिंग के दौरान झड़प, धरने पर बैठे पूर्व CM को पुलिस ने हवालात में किया बंद

मंगलौर: Harish Rawat Arrest उत्तराखंड की मंगलौर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बुधवार को मतदान हुआ। इस दौरान मतदान केंद्र में झड़प भी हुई। जिसमें चार लोग घायल हो गए। लिब्बरहेड़ी में मतदान के दौरान हुए बवाल को लेकर देर शाम तक हंगामा जारी रहा। गांव के बाहर धरने पर बैठे पूर्व सीएम हरीत रावत को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को पुलिस ने नहर पुल के पास रोक लिया। इस बात को लेकर देर तक नोकझोंक होती रही। इसके बाद हरीश रावत वहीं पर बैठकर मंत्र जाप करने लगे। पुलिस उनको सरकारी गाड़ी में बैठाकर मंगलौर कोतवाली ले गई। जिसके बाद पूर्व सीएम हरीश रावत और उनके समर्थकों को हवालात में बंद कर दिया।

आपको बता दें कि बद्रीनाथ में भाजपा के राजेंद्र भंडारी और कांग्रेस उम्मीदवार लखपत सिंह बुटोला के बीच सीधा मुकाबला है। हिंसा की वजह से मंगलौर में मतदान प्रभावित हुआ। रुड़की सिविल लाइन कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि मंगलौर के लिब्बरहेड़ी में बूथ संख्या 53-54 पर दो पक्षों के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि झड़प में घायल चार लोगों को अस्पताल भेज दिया गया।

लिब्बरहेड़ी गांव जाने की जिद पर अड़े पूर्व सीएम हरीश रावत को पुलिस ने हिरासत में लिया। दूसरी तरफ नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, करन माहरा और सुमित हृदयेश समेत पांचों विधायकों ने मंगलौर कोतवाली घेरी और पुलिस पर मतदान में गड़बड़ी कराने का आरोप लगाया।