Breaking News :

WB के सीएम ममता बनर्जी आज यूपी में सपा के पक्ष में खेला करने पहुचेंगी , देखे पूरी खबर...

उतर प्रदेश में विधानसभा चुनाव सर पर है. जिसको देखते हुए सभी पार्टी धुआ धार प्रचार प्रसार में लग गई है.इसी बीच सपा के प्रचार के लिए ममता बनर्जी भी खेला करने पहुंच रही हैं. ममता आज लखनऊ आ रही हैं. वे यहां समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव  के साथ बैठक करेंगी और कल यानी 8 फरवरी को अखिलेश के समर्थन में वर्चुअल रैली भी करेंगी. गौरतलब है कि अखिलेश भले ही बंगाल चुनाव में दीदी के लिए प्रचार करने नहीं पहुंचे थे लेकिन ममता बनर्जी को उन्होंने खुला समर्थन दिया था. अब उसी कर्ज की वापसी ममता लखनऊ दौरे में करने जा रही हैं जिसका एलान कल रैली और साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में हो सकता है.



बता दें कि खुद अखिलेश यादव भी चाहते थे कि दीदी यूपी में उनकी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करें. अब तक एसपी को क्षेत्रीय दलों के साथ-साथ NCP, RJD समर्थन दे चुके हैं और अब TMC का साथ मिलने की भी उम्मीद है. 


हालांकि सीएम ममता बनर्जी पहले ही साफ कर चुकी हैं कि TMC यूपी में चुनाव नहीं लड़ेगी TMC का यूपी में जनाधार भी नहीं है लेकिन ममता का समर्थन अखिलेश की ताकत और बढ़ाएगा. गौर करने वाली बात ये है कि ये 2022 से आगे बढ़कर ममता का 2024 का प्लान है जिसमें वो अपनी पीएम पद की दावेदारी के लिए क्षेत्रीय दलों से हाथ मिला रही हैं.  ममता बनर्जी गैर बीजेपी और गैर कांग्रेस दलों का मोर्चा बनाना चाहती हैं. यूपी में अखिलेश इसमें अहम कड़ी हैं.