Breaking News :

पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने किया अभद्र शब्दो का प्रयोग , पुलिसवालों से की जमकर गाली-गलौज , आप भी देखें वीडियो

रायपुर में शनिवार को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रवास के दौरान बड़ा बवाल हो गया। उन्हें काले झंडे दिखाने जुटे कांग्रेस नेताओं की पहले भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं से मारपीट हुई और फिर पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने पुलिसवालों से जमकर गाली-गलौज की। बाद में उन्हें हिरासत में भी ले लिया गया। विधानसभा थाने में राजेश मूणत पर हाथ उठाए जाने की खबर सुनकर भाजपा के कार्यकर्ता गुस्से में हैं। उन्होंने थाने में तोड़फोड़ की है।

मूणत को विधानसभा थाने लाए जाने के बाद ही बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता वहां जुट गए और नारेबाजी हंगामा शुरू कर दिया। जब मूणत के थाने के अंदर से दो वीडियो मोबाइल के जरिए वायरल हुए तो माहौल और बिगड़ गया। इस वीडियो में मूणत और उनके साथ हिरासत में लिए गए भाजपा कार्यकर्ता को अंदर पीटे जाने की बात कह रहे थे। दूसरा वीडियो बनाते समय तो किसी ने उनका मोबाइल छीन भी लिया। उधर यह जानकारी मिलते ही भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल भी थाने पहुंच गए। उन्होंने कहा कि पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जो बदतमीजी की है उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमने संबंधित अधिकारियों, लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखित शिकायत की है। उच्चाधिकारियों से बातचीत भी हो रही है।


https://twitter.com/i/status/1489901501183000576

इस घटना की शुरुआत सुबह उस समय हुई जब केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया यहां पहुंचे थे। जैसे ही सिंधिया एयरपोर्ट पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की बाइक रैली उन्हें लेकर रायपुर की ओर रवाना हुई। रास्ते में माना-VIP रोड के पास कांग्रेसी नेता सिंधिया को काले झंडे दिखाने की तैयारी में थे। इसी बात को लेकर दोनों दलों के नेताओं के बीच झड़प हो गई। खबर है कि कुछ कांग्रेसी नेताओं के साथ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मारपीट की। हालांकि इस मारपीट की अब तक कोई आधिकारिक शिकायत नहीं की गई है।
वीआईपी रोड पर तैनात पुलिसकर्मी फौरन भागकर नेताओं के पास पहुंचे और उन्हें अलग कराया। इसके कुछ देर बार जेल रेड स्थित एक होटल के पास भारतीय जनता पार्टी के पूर्व मंत्री राजेश मूणत अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंच गए। मूणत बेहद गुस्से में थे उन्होंने सिटी एसपी तारकेश्वर पटेल से कहा कि उन्होंने 15 साल छत्तीसगढ़ में राज किया है, इतना कहकर मूणत ने अपशब्दों का इस्तेमाल किया। पुलिस के रोके जाने के बाद भी मूणत अपने कार्यकर्ताओं के साथ आगे बढ़े, करीब एक से डेढ़ घंटे तक चले इस बवाली माहौल के बाद BJP कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय की ओर चले गए।
घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी राजेश मूणत को ढूंढने निकले। पता चला कि मंत्री रुद्र गुरू के घर के सामने मूणत और एक भाजपा कार्यकर्ता ने किसी कांग्रेसी की पिटाई कर दी है। वहां जब पुलिस वालों ने उन्हें घेरा तो मूणत के तेवर पहले तो ढीले पड़े और उन्होंने अधिकारियों से कहा कि यदि उन्होंने गाली दी है तो वे माफी चाहते हैं, लेकिन बाद में फिर वे भड़क गए। उन्होंने कहा कि शहर में बदमाशों को रोक नहीं पा रहे हैं, शराब का कारोबार खुलेआम चल रहा है और हम पर जोर दिखा रहे हैं। इसके बाद उन्हें पुलिस अपने साथ ले गई। राजेश मूणत ने बताया कि उन्हें अलग-अलग थाने घुमाया गया पहले सिविल लाइन थाने ले जाया गया और अब विधानसभा थाने ले जाया जा रहा है यह पूछे जाने पर कि कार्रवाई किस वजह से की गई है मूणत ने कहा कि यह पुलिस ही बता पाएगी, काले झंडे कांग्रेस के नेता हमारे नेता को दिखा रहे थे हमने उन्हें रोका धक्का-मुक्की हुई तो हम पर कार्रवाई की जा रही है, क्योंकि पुलिस कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का कुछ कर नहीं सकती।

https://twitter.com/i/status/1489934118230306818