Breaking News :

टीएस सिंहदेव ने दिल्ली में पत्रकारों के यहां पड़ी रेड को बताया निंदनीय

रायपुर। टीएस सिंहदेव ने दिल्ली में पत्रकारों के यहां पड़ी रेड को निंदनीय बताते कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता एक स्वस्थ लोकतंत्र की आधारशिला है, और इस तरह की कार्रवाइयां हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों के सार को कमजोर करती हैं। ऐसे व्यक्तियों को निशाना बनाना जो अपनी राय व्यक्त करने का साहस करते हैं, पारदर्शिता और जवाबदेही के सिद्धांतों के विरुद्ध है जो किसी भी लोकतांत्रिक देश के लिए महत्वपूर्ण हैं। अफसोस की बात है कि सवालों और आलोचनाओं को दबाने और प्रमुख मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए सत्ता का दुरुपयोग भाजपा सरकार का ट्रेडमार्क बन गया है।

बता दें कि आज दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी दिल्ली और उससे सटे NCR में न्यूज क्लिक वेबसाइट के पत्रकारों के ठिकानों पर रेड डाली है. यह कार्रवाई फॉरेन फंडिंग के मामले में UAPA के तहत की जा रही है. स्पेशल सेल ने मंगलवार को सुबह-सुबह एक साथ दिल्ली, नोएडा और गजियाबाद में रेड डाली है. बताया जा रहा है कि छापामार कार्रवाई 100 से ज्यादा ठिकानों पर एक साथ चल रही है.

इस दौरान कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है, जिन्हें स्पेशल सेल लाया गया है.रिपोर्ट के मुताबिक पत्रकार उर्मिलेश और सत्यम तिवारी को हिरासत में लिया गया है. इनके वकील स्पेशल सेल के दफ्तर पहुंच गए हैं. वहीं, पत्रकार अभिसार शर्मा को भी दिल्ली पुलिस की स्पेशल लेकर गई है. NewsClick के संस्थापक और प्रधान संपादक प्रबीर पुरकायस्थ को स्पेशल सेल के दफ्तर लाया गया है.