Breaking News :

रायपुर की फिजां में अपराध, रोज की वारदातों से लोगों में दहशत


थम नहीं रही हत्या-चाकूबाजी की घटनाएं, अब कबीर नगर में हुई युवक की हत्या जसेरि रिपोर्टर रायपुर। रक्षाबंधन के दिन जब देशभर में खुशियां मनाई जा रही थी रायपुर के एक परिवार में मातम छा गया। अनजान हमलावरों ने एक युवक की हत्या कर दी। रक्षाबंधन के दिन जहां बहनें भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती, इसी दिन एक भाई ने अपनी बहन को उसके पति की मौत की खबर दी। मामला रायपुर के कबीर नगर इलाके का का है। गोगांव पानी टंकी के पास रहने वाले दीपक साहू नाम की कुछ अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी। रात में बाइक पर सवार दो युवक दीपक के पास आए और चाकू मारकर उसकी जान ले ली। दीपक को घायल अवस्था में एम्स अस्पताल इलाज के लिए लाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। दीपक के साथ काम करने वाले लोगों ने उसके साले रामअवतार साहू को घटना की जानकारी दी। इसके बाद रामअवतार ने अपनी बहन बताया।


 रक्षाबंधन के दिन भाई-बहन इस हत्याकांड की वजह से गम में डूबे हैं। रामअवतार ने बताया कि दीपक पर हमला किसने किया हम नहीं जानते, उसकी किसी से दुश्मनी नहीं थी। मामले की जानकारी पुलिस को दी है अब तक हमलावरों के बारे में कुछ पता नहीं चल सका है। दीपक के दो छोटे बच्चे हैं। 4 साल का बेटा और 6 साल की बेटी। कबीर नगर इलाके में ही एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में दीपक बतौर ड्राइवर काम किया करता था। दीपक के साले रामअवतार साहू ने बताया कि बीती रात वह अपनी गाड़ी पार्क करके ऑफिस के पास ही था। तभी उस पर अटैक हुआ। दीपक के सीने पेट पर चाकू के गहरे जख्म हो गए थे काफी खून बह गया और उसकी जान चली गई। रायपुर टिकरापारा इलाके में 3 दिन पहले अजय तांडी नाम के युवक की हत्या कर दी गई थी। उसे बत्ते से बुरी तरह से कुछ हमलावरों ने पीटा था । इलाज के दौरान अजय की जान चली गई । अब कबीर नगर इलाके में चाकूबाजी का यह मामला सामने आया है। पुलिस लगातार चाकू बाजों के खिलाफ अभियान भी चला रही है मगर वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही।


बीड़ी को लेकर विवाद, युवक ने दूसरे को मारा चाकू : खरोरा थाना क्षेत्र के सारागांव के पास मंगलवार को एक विवाद में युवक पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। गांव के ही एक युवक ने परिचित के पेट में तीन बार चाकू घोंप दिया। गंभीर हालत में घायल को डा। आंबेडकर अस्पताल लेकर स्वजन पहुंचे। हमलावर का नाम मनीष वर्मा बताया गया। पुलिस के मुताबिक शाम के वक्त मनीष का बीड़ी को लेकर सूरज सेन से विवाद हो गया। काम से लौटते वक्त सूरज ने मनीष से बीड़ी के लिए पूछा। आरोपित ने गाली-गलौज शुरू कर दिया। इसके बाद अपने पास रखे चाकू को निकालकर सूरज के पेट में तीन बार हमला किया। डाक्टरों के अनुसार हालत नाजुक बनी हुई है। मनीष वर्मा के खिलाफ हत्या के प्रयास के मामले में अपराध दर्ज कर खोजबीन शुरू कर दी है।


टिकरापारा मर्डर का एक आरोपी पकड़ाया, दो अब भी फरार राजधानी रायपुर के टिकरापारा थाना पुलिस हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपित सोनू महार को नाबालिग मानकर कार्रवाई कर कर रही थी। जब पुलिस ने जांच की तो पता चला कि आरोपित बालिग है। हत्या के दो आरोपित शदाब दाढ़ी वाला और अमजद फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। उनके छिपने के ठिकानों पर पुलिस दबिश दे रही है। उल्लेखनीय है कि टिकरापारा थाना क्षेत्र में मोबाइल चोरी के विवाद में युवक अजय तांडी (32) की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद शदाब दाढी वाला उर्फ सद्दू और उसका मामा अमजद फरार हो गए थे। वहीं पुलिस ने सोनू को गिरफ्तार कर लिया था। मां ने बताया था आरोपी को नाबालिग : घटना के दिन पुलिस ने आरोपी सोनू को गिरफ्तार किया। उसकी मां के बताए अनुसार पुलिस ने भी मान लिया कि वह नाबालिग है, लेकिन बाद में अंकसूची की जांच की गई तो वह बालिग निकला। 18 वर्ष से ऊपर है।