Breaking News :

Hanuman Chalisa Controversy : गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर एनसीपी कर्यकर्ता फहमीदा हसन खान ने पीएम आवास के सामने हनुमान चालीसा करने की मांगी अनुमति..

हनुमान चालीसा का विवाद अब सियासी रुप ले चुका है अब इस मुद्दे को लेकर खुब सियासत होते जा रही है। अब हनुमान चालीसा विवाद मुंबई से दिल्ली तक पहुंच गया है।इस विवाद के बीच में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के एक कर्यकर्ता ने गृह मंत्री अमित शाह को लेटर लिख पीएम आवस के सामने हुनमान चालीसा करने से की मांग की है। एक तरफ कुछ दिन पहले इस मद्दे को लेकर निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और विधायक पति रवि राणा जेल में बंद है। 


लेटर में एनसीपी कर्यकर्ता  फहमीदा हसन ने केन्द्रिय गृह मंत्री अमित शाह को लेट में लिखा कि - मैं फहमीदा हसन खान कांदिवली मुंबई महाराष्ट्र आपसे निवेदन करती हूं कि मुझे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आवास के बाहर हनुमान चालीसा, नवकार मंत्र, गुरु ग्रंथ और नोविनो पढ़ने की अनुमति दी जाए. कृप्या दिन और समय मुझे बताएं.


गौरतलब है कि ये पूरा विवाद तीन हफ्ते पहले उस वक्त शुरू हुआ था जब महाराष्ट्र के बड़े त्योहार गुरू पर्व के दौरान राज ठाकरे ने सबसे पहले हनुमान चालीसा का जिक्र किया था. उस दौरान उन्होंने अगर मस्जिदों के ऊपर से लाउडस्पीकर नहीं हटाएंगे, जिससे अजान दी जाती है तो उसके बाद उनके कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. इसके बाद राज ठाकरे ने फिर एक अन्य सभा में 3 मई तक लाउडस्पीकर मस्जिदों से हटाने का अल्टीमेटम दे दिया था.