Breaking News :

बदला लेने के लिए फर्जी अकाउंट पर नर्स का आपत्तिजनक फोटो वायरल करना पड़ा महंगा , पुलिस ने किया गिरफ्तार

कांकेर। जिले से बड़ी खबर सामने आई है। जहां एक नर्स का सोशल मीडिया में फर्जी एकाउंट बना उसमें आपत्तिजनक फोटो व मैटर पोस्ट करने करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पकड़े जाने के बाद जानकारी हुई कि वह नर्स का पूर्व परिचित है और जिला अस्पताल में ही पदस्थ है। मामले में आरोपी से पूछताछ जारी है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने महिला नर्स से बदला लेने के लिए ऐसा किया था। पिछले कुछ माह से जिले की नर्स के नाम पर फेसबुक में एक एकाउंट से लगातार आपत्तिजनक फोटो व मैटर अपलोड किए जा रहे थे। 

इसकी जानकारी जब नर्स को हुई तो उसने मार्च में इसकी शिकायत कांकेर थाने में की। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले की जांच पड़ताल शुरू की। इस बीच पुलिस कार्रवाई से अनजान आरोपी नर्स की फोटो लगा उसमें लगातार मैटर पोस्ट कर रहा था। जांच के दौरान सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक में पत्राचार कर इसकी पूरी जानकारी मांगी गई। साथ ही जिले के साइबर सेल की मदद से आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले के आईपी एड्रेस की भी जानकारी ली गई। 

जानकारी हुई कि नर्स के नाम से फेसबुक में युवराज कोडोपी पिता सिद्धार्थ निवासी चिनौरी द्वारा अपने मोबाइल डिवाइस से फर्जी आईडी बनाकर उसमें फोटो अपलोड किया जा रहा है। पूछताछ में पता चला कि आरोपी युवराज कांकेर जिला अस्पताल में ही पदस्थ है। नर्स का वह पूर्व परिचित है। पिछले साल नर्स की शादी होने के बाद से वह उससे नाराज चल रहा था। वह लगातार उसे नुकसान पहुंचाने की सोचने लगा। इसके बाद ही उसने सोशल मीडिया पर नर्स की आपत्तिजनक फोटो उसी की फर्जी आईडी बनकर अपलाेड करनी शुरू कर दी। टीआई शरद दुबे ने बताया आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।