Breaking News :

कैंसर और मानसिक रोगों के प्रति किया जागरूक डॉक्टर्स ऑन स्ट्रीट की टीम, पढ़े पूरी खबरे



रायपुर। आज ग्राम टीला में सामुदायिक कैंसर रोकथाम कार्यक्रम और सामुदायिक मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत गाँव के सामुहिक महिला भवन मे जागरूकता सभा का आयोजन किया गया. डॉक्टरस ऑन स्ट्रीट ( दोस्त) की टीम में इस कार्यक्रम के संयोजक सिस्टर अनुपमा ने सभा में कैंसर के विभिन्न प्रकार के बारे में जानकारी देते हुए कहा सामान्य परीक्षण से कई प्रकार के कैंसर की जानकारी हो जाती है. समय रहते ईलाज से मरीज़ों की जान बचाई जा सकती है. मानसिक स्वास्थ्य की ट्रेनर सिस्टर भुमी ने ग्रामीणों को मनोरोग के लक्षणों को बताकर समझाया कि ऐसे मरीज़ सही इलाज से ठीक हो जाते हैं. सही काँउसलिंग और मदद से आत्मघाती लोगों की जान बच सकती है. 


इस अवसर पर मुख्यअतिथी के रूप में डॉ सत्यजीत साहू ने कहा कि कार्यक्रम को दोस्त की टीम ने एक माडल के रूप में शुरू किया है. और समाज के स्वास्थ्य के लिये समाज की भागीदारी के रूप में यह आगे क्रियान्वित होगा . 


इस अवसर पर गाँव के सरमंच रघुनंदन साहु  ग्रामीण हेल्थ में कार्यरत डॉ कौशिक साहु और डॉ संतोष सिन्हा सुनील शर्मा, सिस्टर रिंकी सेन , सेवक राम निषाद, जनक निषाद, चंपा सेन , धीनेशवरी साहु शिवा साहु , और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.