Breaking News :

कर्नाटक में हिजाब विवाद के बीच बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या , भारी तनाव, धारा 144 लागू, स्कूल-कॉलेज बंद

कर्नाटक में हिजाब विवाद के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है जहां बीते  रविवार देर रात बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है. जिसके बाद  पूरे जिले में तनाव बढ़ गया है इसको देखते हुए पुलिस प्रशासन ने पुरे शहर में धारा 144 लगा दिया है । वहीं पुलिस की माने तो शुरुआती जांच में इसे हिजाब विवाद से भी जोड़कर देखा जा रहा है. जांच के दौरान पता चला की हर्षा ने हाल ही में अपने फेसबुक प्रोफाइल पर हिजाब के खिलाफ और भगवा शॉल के समर्थन में पोस्ट लिखी थी. 


इस घटना पर कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा, '4-5 युवकों के समूह ने एक 26 साल के युवक की हत्या कर दी. मुझे नहीं पता कि इस हत्या के पीछे किसी संगठन का हाथ है. फिलहाल शिवमोगा में कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में रखने के लिए एहतियात के तौर पर शहर के सभी स्कूल और कॉलेज को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है.


बता दें कि हिजाब विवाद कर्नाटक के उडुपी से शुरू होकर अब पूरे देश में फैल चुका है. सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक, कई बड़े नेता से लेकर आम जनता तक, इस विवाद पर अपनी राय रख रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ हिजाब विवाद के शुरू होने के साथ बजरंग दल भी इस मामले में काफी एक्टिव हो गया और लगातार सोशल मीडिया समेत सभी जगह शिक्षण संस्थानों में हिजाब ना पहनने का समर्थन कर रहा है. ऐसे में हर्षा की लिखी पोस्ट और इस घटना को आपस में जोड़ा जा रहा है. हालांकि, पुलिस अभी इस पर कुछ भी बोलने से बच रही है. 

वहीं एक तरफ जहां कर्नाटक में हिजाब विवाद को लेकर माहौल पहले से ही तनाव पूर्ण था ऐसे में बजरंग दल की एक कार्यकर्ता की हत्या के बाज लोगों के बीच डर की स्थिति बनी हुई है. वहीं इस मामले में फिलहाल जांच जारी है और जिले की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.