Breaking News :

यूक्रेन में फंसे भारतीय लोगों की वतन वापसी के लिए रास्ता साफ, रोमानिया के रास्ते किए जायेगें एयरलिफ्ट ..

रूस और यूक्रेन के बीच सीमा विवाद को लेकर लड़ाई  जारी है। जिसके वजह से यूक्रेन के लोगो पर खतरा बना हुआ है। इसी बीच यूक्रेन में फंसे हजारों भारतीयों के लिए अच्छी खबर है. भारत सरकार ने इन लोगों को रेस्क्यू करने के लिए एयर इंडिया के 2 विमान भेजने का फैसला किया है. ये दोनों विमान शनिवार तड़के 2 बजे उड़ाने भरेंगे. ये विमान रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट के रास्ते लोगों को एयरलिफ्ट करेगा. 



इससे पहले भारतीय निकासी दल रोमानियाई सीमाओं पर पहुंच गए हैं, जहां से यूक्रेन की राजधानी कीव तक महज 12 घंटे की ड्राइविंग करके पहुंचा जा सकता है. बचाव दल भारतीय लोगों को बुखारेस्ट लेकर आएगी. इसके बाद ये लोग विमान में सवार होंगे. नागरिक उड़ानों के लिए हवाई क्षेत्र बंद होने के साथ, भारतीय नागरिक सुरक्षित स्वदेश लौटने के लिए बुखारेस्ट में उड़ानों में सवार होंगे।



बता दें कि गुरुवार को विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों के परिवारों को आश्वासन दिया था कि भारत सरकार वहां फंसे करीब 18,000 भारतीयों को वापस लाने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रही है. क्योंकि यूक्रेन में हवाई उड़ान बंद है, इसलिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है.