Breaking News :

पंजाब विधानसभा चुनाव में कौन होगा मुख्यमंत्री का उम्मीदवार , आम आदमी पार्टी तय किया नाम , देखें पूरी रिपोर्ट

इन दिनों पंजाब विधानसभा चुनाव में सीएम फेस का मुद्दा गरमाया हुआ है. पंजाब में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी से मुख्यमंत्री का उम्मीदवार कौन होगा, इसका फैसला पार्टी मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान करेगी. 

हालांकि कहा जा रहा है कि आप के पंजाब इकाई के प्रमुख भगवंत मान आम आदमी पार्टी से सीएम फेस हो सकते हैं. पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को मोहाली में प्रेसवार्ता करेंगे. इस दौरान वो पंजाब में पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा करेंगे.

मालूम हो कि आम आदमी पार्टी ने इसके लिए लोगों से सुझाव मांगे थे. पार्टी ने एक नंबर भी जारी किया, जिसके माध्यम से पंजाब की जनता ये तय करेगी कि राज्य में से मुख्यमंत्री का उम्मीदवार किसे होना चाहिए. नंबर जारी करते हुए केजरीवाल ने कहा था, ‘एक फोन नंबर लॉन्च किया गया है. जिसके माध्यम से पंजाब के लोग बता सकते हैं कि वे राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर पार्टी से किस नेता को देखना चाहते हैं.’

उन्होंने कहा था, ‘लोग 17 जनवरी शाम पांच बजे तक इस संबध में अपने सुझाव दे सकते हैं.’ केजरीवाल ने मोहाली में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘इतिहास में यह पहली बार हो रहा है कि कोई पार्टी किसी राज्य के लोगों से उनकी मुख्यमंत्री की पसंद पूछ रही है. मैंने भगवंत मान से पूछा, क्या हमें आपका नाम घोषित करना चाहिए? लेकिन उन्होंने मना कर दिया और सुझाव दिया कि हम इसके बजाय जनता से पूछना चाहिए.’ बता दें कि यह फोन नंबर आज शाम पाच बजे तक एक्टिव रहेगा.

जानकारी के मुताबिक, AAP के जारी नंबर पर 72 घंटे में 15 लाख से ज्यादा लोगों ने पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे के लिए अपने सुझाव दिए. सूत्रों ने बताया कि भगवंत मान के नाम पर सबसे ज्यादा लोगों ने सहमति जताई है. 5.5 लाख से ज्यादा लोगों ने व्हाट्सएप मैसेज के माध्यम से अपने सुझाव दिए हैं. जबकि 6.7 लाख से ज्यादा लोगों ने फोन कॉल्स के माध्यम से अपने विचार साझा किए. वहीं, कुल 1.5 लाख से अधिक लोगों ने वॉयस नोट के जरिए मुख्यमंत्री चेहरे का नाम उजागर किया.