Breaking News :

31 जनवरीःइन राशि वाले जातकों का रुका हुआ काम आज होगा पूरा, पढ़े पूरे राशि का हाल

आज माघ कृष्ण पक्ष की उदया तिथि चतुर्दशी और सोमवार का दिन है। चतुर्दशी तिथि आज दोपहर 2 बजकर 19 मिनट तक रहेगी। उसके बाद अमावस्या तिथि लग जाएगी। आज पूरा दिन पूरी रात पार कर कल सुबह 6 बजकर 41 मिनट तक सिद्धि योग रहेगा। इसके आलावा आज रात 9 बजकर 58 मिनट तक उत्तराषाढ़ा नक्षत्र रहेगा। जानिए कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।


मेष राशि-आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आज आपके घर में किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा होगी, जिसके कारण पार्टी का कार्यक्रम बन सकता है, जो लोग शेयर बाजार में अपने धन का निवेश करते हैं, उनके लिए दिन बेहतर रहने वाला है, इसलिए दिल खोलकर निवेश कर सकते हैं


वृष राशि-आज का दिन आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि का दिन रहेगा, जिसके कारण आपके चेहरे पर तेज रहेगा और आपके शत्रु भी आज आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे, जो लोग लंबे समय से बेरोजगारी की समस्या से परेशान हैं, उनको आज कोई रोजगार मिल सकता है। छोटे व्यापारियों को आज अपने किसी पार्टनर पर भरोसा करने से पहले कई बार सोचना होगा


मिथुन राशि-अगर आप होटल या सर्विस के क्षेत्र में हैं तो आज का दिन आपके भविष्य के लिए अच्छा है. भले ही यह अवसर आपको अभी लाभदायक न लगे, लेकिन यह लंबे समय में फायदेमंद हो सकता है। बाद में आपको लगेगा कि आपका कदम सही था। आपकी मेहनत के कारण आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आपकी सफलता कई लोगों को ऐसा करने के लिए प्रेरित करेगी।


कर्क राशि-आज का दिन सामान्य रहेगा. पार्टनर को खुश करने के लिए कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। जितना हो सके दूसरों की राय लेकर आज ही कोई काम शुरू करें, सफलता निश्चित है। ऑफिस में आज आपको संभलकर रहने की जरूरत है। आपका एक गलत कदम आपको मुसीबत में डाल सकता है।


सिंह राशि-आज परिवारवालों के साथ खुशी के पल बितायेंगे। इस राशि के ग्रेजुएशन कर रहे स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार रहने वाला है। दोस्तों और शिक्षकों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। जो लोग मार्केटिंग के काम से जुड़े हैं, उन्हें तरक्की के कई सुनहरे मौके मिलेंगे। किसी बड़े-बुजुर्ग की मदद करने से आप मन में राहत महसूस करेंगे। 

कन्या राशि-आज आपका मन उत्साहित रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छे ऑफर्स आने के योग बन रहे हैं। आज घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। संतान पक्ष से आज आपको खुशी मिलेगी। ऑफिस में कुछ लोग आज आपकी काबिलियत से प्रभावित होंगे। आज जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल बढ़िया रहेगा। उनके साथ कहीं बाहर डिनर करने का प्रोग्राम बनायेंगे। 


तुला राशि-आज किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होने की संभावना है। उसके साथ आप कहीं घूमने जायेंगे। आज पिता के सहयोग से कोई जरूरी काम पूरा हो जायेगा। आज आप कार्यस्थल पर मन लगाकर काम करेंगे। आज आपको अपनी उपलब्धियों पर गर्व महसूस होगा। साइंस स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, किसी टॉपिक को समझने में दोस्तों से मदद मिलेगी।


वृश्चिक राशि-आज स्वास्थ्य के लिहाज से दिन अच्छा रहने वाला है। घरेलू कार्यों में व्यस्तता बढ़ने की संभावना है। परिवार में किसी मांगलिक कार्य की योजना बनेगी। आप अपने काम के लिये किसी से मदद लेंगे। आज आपको काम के प्रति किसी तरह के आलस्य से बचना चाहिए। आज आपको अपने खर्चों पर थोड़ा कंट्रोल रखने की जरूरत है। 


धनु राशि -आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में धनलाभ की स्थिति रहेगी। कारोबार विस्तार की नई योजनाएं शुरू कर सकते हैं। कार्यों में सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। शारीरिक व मानसिक रूप से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परिवार के साथ समय सुखपूर्वक बीतेगा। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। किसी लम्बी यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है।


मकर राशि-आज का दिन सामान्य रहेगा। कारोबार मध्यम रहेगा। कार्यक्षेत्र में छोटी-छोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यों की सफलता के लिए कड़ी मेहनत और भागदौड़ अधिक करनी पड़ेगी। मानसिक और शारीरिक रूप से थकान का अनुभव करेंगे। निर्णय लेने में सावदानी बरतें। क्रोध पर नियंत्रण रखें, अन्यथा परिजनों से अनबन हो सकती है।


कुंभ राशि-आज का दिन आपको अनुकूल लाभ देने वाला रहेगा। आज आपको व्यापार में मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी, जिसके कारण कार्यक्षेत्र मे भी आज आपका कार्य करने में मन नहीं लगेगा और उसमें सफलता भी अवश्य हासिल करेंगे


मीन राशि-अगर आप आईटी के क्षेत्र में काम करते हैं तो आप पाएंगे कि आप पर बहुत ज्यादा दबाव है. हालांकि किसी बड़े प्रोजेक्ट के पूरा होने से पहले यह तनावपूर्ण स्थिति है। कितना भी दबाव क्यों न हो, आप समय पर अपना काम पूरा कर लेंगे। यदि आप अपने काम के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हैं तो आपको बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे।