Breaking News :

सुकमा में नक्सलियों के नापाक मंसूबे नाकाम, सुरक्षा बलों ने IED किया डिफ्यूज

सुकमा: नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा में नक्सली मोर्चे पर तैनात सुरक्षाबल के जवानों ने नक्सलियों के मंसूबों को नाकाम कर दिया है. नुक्सलियों ने सुरक्षाबल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी बम लगाए था. मुखबिर के सूचना पर जवान सर्च पर निकले और आईईडी बम को बरामद किया. जिसके बाद मौके पर ही आईईडी को निष्क्रिय कर दिया है.

जवानों ने आईईडी बम को किया डिफ्यूज: सुकमा जिले में नक्सल ऑपरेशन के उप पुलिस अधीक्षक रजत नाग ने बताया, “सुकमा जिले के पोलमपल्ली थाना क्षेत्र के अतुलपारा के जंगल में नक्सलियों द्वारा जवानों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से आईईडी प्लांट करने की सूचना मुखबिर से मिली थी. सूचना मिलते ही सीआरपीएफ 74वीं बटालियन और जिला बल की संयुक्त टीम को कार्रवाई के लिए अतुलपारा के जंगल में रवाना किया गया था. जहां जवानों ने जंगल में सर्चिंग अभियान चलाया और आईईडी बरामद किया.”

“सर्चिंग के दौरान सुरक्षाबल के जवानों ने जंगल से 1किलो वजनी आईईडी बम बरामद किया है. सुरक्षाबलों ने बरामद आईईडी को मौके पर ही सुरक्षित तरीके से डिफ्यूज कर दिया है.”

मंगलवार को नक्सली कैंप किया था ध्वस्त: एक दिन पहले ही सुरक्षाबलों ने सुकमा के किंडरेलपाड़ और नागाराम के जंगलों में नक्सलियों के कैम्प में धावा बोला था. इस दौरान नक्सलियों के डेरे से बड़ी मात्रा में नक्सल सामग्री और दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई थी, जिसे मौके पर ही नष्ट किया था. नक्सलियों के कैम्प को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि यहां करीब 100 से अधिक नक्सलियों के रहने का डेरा था. क्योंकि जैसे ही जवान नक्सलियों के डेरे में पहुंचे, वहां चूल्हे पर चावल पक रहा था.

दरअसल, बस्तर संभाग के कई जिलों में जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सली हमेशा से आईईडी बम का इस्तेमाल करते आये हैं. जवानों को इससे काफी नुकसान भी हुआ है. आईईडी बम के साथ ही प्रेशर बम भी नक्सली लगाते हैं. जिसकी चपेट में जवानों के साथ ही इससे पहले मवेशी भी आये हैं. जिसे देखते हुए सुकमा पुलिस आईईडी बम को निष्क्रिय कर इसे एक बड़ी सफलता मान रही है.