Breaking News :

Pak हैंडलर के कहने पर BJP में शामिल होना चाह रहा था रियाज, बड़े नेताओं तक पैठ बनाने की थी तैयारी

नई दिल्ली। उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल हत्याकांड को बहुत ही सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया था. पाकिस्तानी हैंडलर सलमान हैदर और अबु इब्राहिम के कहने पर ही मोहम्मद रियाज अत्तारी BJP अल्पसंख्यक मोर्चा का कार्यकर्ता बनना चाह रहा था ताकि अंदर की सूचनाएं उसे मिल सकें. 



जांच एजेंसी के सूत्र ने बताया कि मोहम्मद रियाज अत्तारी तीन साल से BJP के अल्पसंख्यक मोर्चे के जरिए पार्टी के बड़े नेताओं तक पहुंचने की कोशिश कर रहा था. पाकिस्तान में बैठे आका सलमान ने उससे कहा था कि बीजेपी की बैठकों में जाया करे और वहां से सूचनाएं भेजा करे. प्लानिंग थी कि बीजेपी में शामिल होकर रियाज बड़े नेताओं का भरोसा जीते और फिर कोई बड़ा कांड करे, जिससे देश में हंगामा खड़ा हो जाए. 


जांच एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक, पूछताछ में रियाज ने बताया कि बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के नेताओं का भरोसा जीतने के लिए उसने बहुत सारे अपने आसपास के लोगों को भी पार्टी से जोड़ा था. वह यह सब कुछ अपने पाकिस्तानी हैंडलर सलमान से मिले निर्देश पर ही कर रहा था. मगर उसे ज्यादा सफलता नहीं मिल रही थी, क्योंकि बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के नेता उसे बड़ी बैठकों में नहीं बुलाते थे. क्या बीजेपी के किसी बड़े नेता पर हमले की तैयारी थी? अब इसके बारे में भी एजेंसियां जांच कर रही हैं.