Breaking News :

बलरामपुर : कॉलेज की छात्रा ने प्राचार्य पर लगाया गंभीर आरोप, एफआईआर दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में स्थित रामानुजगंज शासकीय लरंगसाय कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगे हैं. पीड़ित छात्रा ने प्राचार्य के खिलाफ अभद्र व्यवहार का आरोप लगाते हुए रामानुजगंज थाना में इसकी लिखित शिकायत दर्ज कराई है. इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

मिली जानकारी के अनुसार, 19 वर्षीय छात्रा ने अपनी शिकायत में बताया कि 12 अगस्त को दोपहर करीब 3.30 बजे वह एक आवेदन लेकर अपनी सहेली के साथ प्रभारी प्राचार्य डॉ रामभजन सोनवानी के कक्ष में गई थी. इस दौरान प्राचार्य ने उसके साथ अभद्र व्यवहार किया और गंदे इशारे किए, जिससे वह बुरी तरह से डर गई. घटना के बाद छात्रा ने थाने में जाकर प्राचार्य के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

इस मामले में रामानुजगंज एसडीओपी याकूब मेमन ने बताया कि बीएनएस की धारा 75(3) और 79 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है और विवेचना जारी है. मामले की पूरी जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है जब प्रभारी प्राचार्य पर इस तरह के आरोप लगे हैं. इससे पहले भी उनके ऊपर गंभीर आरोप लगे थे, लेकिन उन मामलों में कोई कार्रवाई नहीं हुई. आखिर कार्रवाई क्यों नहीं हुई यह जांच का विषय बना हुआ है.

मिली जानकारी के अनुसार डॉ. रामभजन सोनवानी का विवादों से पुराना नाता रहा है, पूर्व में भी इनके कई कारनामे सामने आये हैं जिसके कारण शासन ने इन्हें यहां से हटाया था.