Breaking News :

भूपेश के मंत्रियों को टिकट मिलना तय, ऐसी चर्चा जोरों पर

रायपुर। छत्तीसगढ़ के चुनावी रण में भाजपा ने अपने 21 योद्धा मैदान में उतार दिए हैं, जल्द ही पार्टी अपनी दूसरी सूची भी जारी कर सकती है। इधर कांग्रेस में भी प्रत्याशी चयन आखिरी दौर में है। पार्टी ने टिकटों का ऐलान तो नहीं किया है, लेकिन सियासी हलकों में संभावितों के नामों को लेकर चर्चाएं गर्म है। चर्चा ये है कि किसी भी मौजूदा मंत्री का टिकट नहीं कटेगा। वहीं कुछ सीटों पर सिंगल नाम तय हो चुके हैं। कुछ पुराने चेहरों को फिर मौका मिल सकता है तो कुछ नए चेहरों पर भी दांव लगाने की तैयारी है।
चुनाव की तारीखों से पहले, 17 अगस्त को बीजेपी अपनी पहली सूची में 21 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित कर चुकी है। तैयारी के मुताबिक बीजेपी की दूसरी लिस्ट जल्द आने को है। इधर, कांग्रेसी खेमें की तैयारी भी पूरी ही, सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस ने तय किया है कि वो अपने मौजूदा सभी मंत्रियों को टिकट देगी। दावेदारी के प्रोसेस के जरिए जो पैनल अब तक बना है, उसमें सीएम का विधानसभा क्षेत्र पाटन के साथ ही 4 मंत्रियों की दावेदारी वाली सीटों पर उन्हीं मंत्रियों का सिंगल नाम है, जबकि मंत्री गुरू रुद्र कुमार की सीट बदलने की खबर है।

इसी अलावा रायपुर जिले की 7 विधानसभा सीटों पर संभावित प्रत्याशियों के नाम भी सामने आ चुके हैं। इनमें रायपुर पश्चिम,आरंग, अभनपुर में सिंगल नाम हैं। ऐसे में रायपुर पश्चिम से विकास उपाध्याय, आरंग से मंत्री शिव डहरिया और अभनपुर में धनेंद्र साहू का नाम तय माना जा रहा है। जबकि रायपुर उत्तर, ग्रामीण, दक्षिण और धरसींवा में 3-3 नामों का पैनल है, जिसमें रायपुर उत्तर से पहला नाम कुलदीप जुनेजा का है, रायपुर ग्रामीण से पंकज शर्मा और रायपुर दक्षिण सीट पर तीन नामों का पैनल है। इसी तरह धरसींवा में पार्टी किसी नए चेहरे पर दांव खेल सकती है।