Breaking News :

छत्तीसगढ़ : पूर्व मुख्यमंत्री पर बनने जा रही फिल्म , बचपन का किरदार निभाएंगे सहदेव , देखें पूरी खबर

सोशल मीडिया से वायरल हुआ छत्तीसगढ़ का सहदेव जल्द ही बड़े पर्दे पर नजर आएगा। दरअसल छत्तीसगढ़ पहले मुख्यमंत्री स्वर्गवासी अजीत जोगी पर एक बायोपिक बनने जा रही है जिसमें जोगी जी के बचपन का किरदार निभाने वाले हैं।  अजीत जोगी छत्तीसगढ़ बनने के साथ ही सन 2000 से 2003 तक मुख्यमंत्री रहे थे। फिल्म के मेकर्स ने हाल ही में रायपुर में सहदेव से मुलाकात की है। अब सहदेव को अजीत जोगी के चाइल्ड कैरेक्टर के लिए फाइनल कर दिया गया है। यह फ़िल्म अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी के कसंल्टेशन में राजश्री सिनेमा के बैनर तले बन रही है। फिल्म के निर्माता मनोज खरे, अरविंद कुर्रे हैं। संगीतकार हेमलाल चतुर्वेदी ने इस फिल्म के लिए बॉलीवुड सिंगर उदित नारायण के साथ गाना रिकॉर्ड किया है।


अब सहदेव को सिखाई जा रही एक्टिंग

फिल्म का नाम अजीत जोगी है। इस फिल्म के डायरेक्टर देवेंद्र जांगड़े हैं, देवेंद्र ने बताया कि मैं खुद सहदेव को अजीत जोगी के बचपन के किरदार के लिए ग्रूम कर रहा हूं। हम उसके कुछ वर्कशॉप ले रहे हैं। कैमरे के सामने सहदेव अच्छा परफॉर्म करते हैं। हमें एक आदिवासी लुक के बच्चे की तलाश थी। सहदेव इस रोल के लिए सटीक साबित हुआ है।

कब होगी शूटिंग शुरू?

फिल्म से जुड़े सूत्रों ने बताया कि 25 जनवरी से फिल्म की शूटिंग शुरू होने जा रही है। पहले चरण के शूट में अजीत जोगी के बचपन को फिल्माया जाएगा। अजीत जोगी का गांव और उनके बचपन की पढ़ाई, स्कूलिंग वगैरह को दिखाया जाएगा। इस फिल्म में दिखाया जाएगा कि एक गरीब आदिवासी परिवेश का बच्चा कैसे प्रोफेसर बना, IPS और IAS बना और कैसे देश के नए राज्य छत्तीसगढ़ का पहला CM। इस प्रोजेक्ट से अजीत जोगी की पत्नी रेणू जोगी जुड़ी हैं, फिल्म मेकर्स के साथ वो अजीत जोगी की जिंदगी से जुड़े पहलू शेयर कर रही हैं।