Breaking News :

Janmashtami Celebration In Jail: थाने के पुलिस कर्मी समेत जेल में बंद कैदी भी मनाएंगे जन्माष्टमी का पर्व, CM योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश

यूपी। Janmashtami Celebration In Jail: देशभर में कल यानी 26 अगस्त को जन्माष्टमी का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा। जिसे लेकर हर बाजारों में भी रौनक देखने को मिल रही है। जगत के पालनहार भगवान विष्णु के आठवें अवतार भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव का हिंदू धर्म में विशेष महत्व बताया जाता है, जिसे कृष्ण जन्माष्टमी के तौर पर देशभर में बहुत धूमधाम से मनाया जाता है। वहीं जन्माष्टमी को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी रिजर्व पुलिस लाइंस, पुलिस थानों और जेलों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पावन पर्व परंपरागत और भक्तिभाव से  मनाने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि इसके लिए शासन स्तर से दो से ढाई हजार पुलिसकर्मी एवं अधिकारियों की मांग की गई है, जिससे इस अवसर पर देश-विदेश से आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को सुरक्षा प्रदान की जा सके। उन्होंने बताया कि इसके लिए पूरी योजना तैयार कर ली गई है और उसी के अनुरूप सारी तैयारियां की जा रही हैं। वहीं जन्माष्टमी को लेकर कैदियों में भी काफी उत्साह देख गया है।

Janmashtami Celebration In Jail: बता दें कि, इस बार कृष्ण जन्माष्टमी 26 अगस्त को मनाई जाएगी। गौरतलब है कि भगवान कृष्ण का जन्म रोहिणी नक्षत्र में हुआ था इसलिए यह हमेशा रोहिणी नक्षत्र में ही मनाई जाती है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इस शुभ अवसर पर भक्तजन व्रत रखकर अपने आराध्य श्रीकृष्ण की पूजा करते हैं। मान्यता है कि इस दिन श्रद्धा भाव के साथ पूजा करने से सभी मनोकामनाओं की पूर्ति होती है।