Breaking News :

देश का यह पहला राज्य होगा जहां MMBS की पढ़ाई अब होगी हिन्दी में , ज्यादा जानकारी के लिए पढ़े पूरी खबर..

 मध्यप्रदेश में अब जल्द ही मेडिकल की पढ़ाई हिंदी में शुरू होगी। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने आज इसे लेकर जानकारी दी।जहां हिंदी में एमबीबीएस की पढ़ाई करायी जाएगी. मध्य प्रदेश के मेडिकल एजुकेशन मिनिस्टर विश्वास कैलाश नारंग ने इस बारे में जानकारी दी. दरअसल एमपी के चीफ मिनिस्टर शिवराज सिंह चौहान ने 26 जनवरी के मौके पर ये घोषणा की थी कि मध्य प्रदेश में जल्द ही एमबीबीएस की पढ़ाई हिंदी भाषा में करायी जाएगी. इसी ओर कदम उठाते हुए गांधी मेडिकल कॉलेज से इस काम की शुरुआत की जा रही है.


इसके बाद हिंदी से पढ़ाई को लागू कर दिया जाएगा। मंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश पहला ऐसा राज्य होगा जहां मेडिकल की हिंदी से हो रही है। प्रदेश के स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर मंत्री ने कहा कि जल्द ही स्वास्थ्य सेवाएं दुरस्त की जाएगी।


इस ऑफ हेल्थ सर्विसेज सिस्टम के जरिए स्वास्थ्य सुविधा दुरुस्त किया जाएगा। मंत्री ने बताया कि गांधी मेडिकल कॉलेज भोपाल में हिंदी में मेडिकल की पढ़ाई शुरू होगी। मेडिकल कॉलेज के हॉस्पिटल में शुरु ट्रेनिंग दिया जाएगा। अभी छात्रों को इसका लाभ मिलेगा। वही मरीज मित्र योजना भी शुरू होगी। इसे लेकर इंदौर में जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक किया जाएगा।