Breaking News :

आज का दिन गुरु गोविंद सिंह के दोनों साहिबजादों की शहादत का दिन : सीएम साय

रायपुर। वीर बाल दिवस माता सुंदरी पब्लिक स्कूल रायपुर में मनाया गया। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने वीर बाल दिवस के अवसर पर कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज हमारा सौभाग्य है कि हम सभी यहां वीर बाल दिवस मनाने एकत्र हुए हैं। आज का दिन गुरु गोविंद सिंह जी के दोनों साहिबजादों की शहादत का दिन है। छह और नौ वर्ष की आयु में दोनों वीरों को शहादत मिली। मुगलों के दबाव के बावजूद भी उन्होंने कुर्बानी चुनी, सिख समाज का इतिहास ऐसी कुर्बानियों से गौरवशाली बना हुआ है।

सीएम साय ने कहा कि सिख समाज के दसवें गुरु गोविंद सिंह के साहिबजादों ने हार नहीं मानी, इसलिए उन्हें दीवार में चुनवा दिया गया। कहीं न कहीं उन्हें देश के इतिहास में जगह नहीं मिली लेकिन हम पीएम मोदी को धन्यवाद देते हैं जिन्होंने देश दुनिया में साहिबजादों को याद रखने के लिए वीर बाल दिवस के रूप में आज का दिन मनाने का ऐलान किया।मुख्यमंत्री साय ने कहा कि इस स्कूल का नामकरण वीर साहिबजादों की माता, माता सुंदरी के नाम पर हुआ है।

मेरी बहुत शुभकामनाएं हैं कि ये स्कूल लगातार तरक्की करे। साय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी में हमने जो भी वादा किया है, उसे हमारी सरकार पांच साल में पूरा करेगी। इस गारंटी को पूरा करते हुए हमारी सरकार बनते ही हमने 18 लाख लोगों को मकान देने का निर्णय ले लिया और सुशासन दिवस पर 12 लाख से ज्यादा किसानों के खाते में 3700 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि ट्रांसफर कर दिया है।