Breaking News :

GOA : बीजेपी विधायक गणेश गांवकर प्रोटेम स्पीकर की ली शपथ, सीएम के लिए अब भी सस्पेंस

गोवा विधानसभा चुनाव में 20 सीटें जीतकर बीजेपी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. लेकिन बीजेपी के मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर अभी सस्पेंस है. बीजेपी विधायक गणेश गांवकर ने राज्य विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ ले ली है. अब बाकी 39 विधायकों को कल (15 मार्च) शपथ दिलाई जाएगी.

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, 'राज्यपाल ने हमारे MLA गणेश गांवकर को शपथ दिलाई है. राज्यपाल ने उनको हमारे बाकी विधायकों को शपथ दिलाने के लिए नियुक्त किया है. 39 विधायकों को शपथ दिलाने के लिए 15 मार्च को सुबह 11:30 बजे सदन में बुलाया है.'


गोवा के राज्यपाल श्रीधरन पिल्लई ने गणेश गांवकर को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. दक्षिण गोवा के सांवोर्देम विधानसभा क्षेत्र से दूसरी बार भाजपा विधायक रहे गांवकर मंगलवार को कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में कार्य करेंगे और राज्य विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे. राज्य विधानसभा के अध्यक्ष के चुनाव की सुविधा प्रदान करेंगे.

बीजेपी ने 14 फरवरी को हुए राज्य विधानसभा चुनावों में 20 सीटें जीतीं, जो कि बहुमत से एक कम है. हालांकि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी. पार्टी को तीन निर्दलीय विधायकों और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के दो विधायकों से बिना शर्त समर्थन के पत्र मिल चुके हैं, जो संभावित रूप से 40 सदस्यीय राज्य विधानसभा में ट्रेजरी बेंच की संख्या को 25 तक ले जा सकते हैं. सत्तारूढ़ बीजेपी की मुख्य दावेदार, कांग्रेस, केवल 11 सीटें जीत सकी, जिसमें एक और सीट उसके गठबंधन सहयोगी, गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने जीती.