Breaking News :

CG बड़ी खबर: विशेष सचिव और आबकारी आयुक्त समेत पांच के खिलाफ FIR, जानिए पूरा मामला

ग्रेटर नोएडा. सीजी में हुए शराब घोटाले की आंच अब यूपी तक पहुंच गई है. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा में छत्तीसगढ़ के विशेष सचिव और आबकारी आयुक्त समेत पांच के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में हुए करोड़ों के शराब घोटाले में कासना स्थित कंपनी में बने मूल और नकली होलोग्राम प्रयोग किए गए थे.स मामले में छत्तीसगढ़ के विशेष सचिव आबकारी उत्पादन शुल्क, आबकारी आयुक्त (आईएएस) अधिकारी सहित पांच के खिलाफ थाना कासना में केस दर्ज किया गया है. प्रवर्तन निदेशालय रायपुर में तैनात उप निदेशक हेमंत ने रविवार को थाना कासना में रिपोर्ट दर्ज कराई है.

उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में हुए करोड़ों के शराब घोटाले की जांच में पता चला है कि विधु गुप्ता की नोएडा स्थित मेसर्स प्रिज्म फोटोग्राफी सिक्योरिटी फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड ने असली और नकली होलोग्राम बनाए थे.छत्तीसगढ़ के विशेष सचिव उत्पादक शुल्क अरुणपति त्रिपाठी आपूर्ति के लिए मूल व डुप्लीकेट होलोग्राम का विवरण उन्हें बताते थे. होलोग्राम की संख्या उसके हिसाब से मुद्रित करके भेजी जाती थी. अरुणपति त्रिपाठी द्वारा उपलब्ध कराए गए नंबरों के होलोग्राम को सड़क मार्ग से छत्तीसगढ़ ले जाया जाता था. ईडी ने जांच के दौरान कंपनी से डुप्लीकेट होलोग्राम जब्त किए हैं.

इस मामले में थाना कासना में अरुण पति त्रिपाठी (आईटीएस) स्पेशल सेक्रेट्री एक्साइज, निरंजन दास (आईएस) एक्साइज कमिश्नर, विधु गुप्ता, अनवर देहबर और एक अन्य आईएएस अधिकारी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इस मामले में आईपीसी की धारा 420, 468, 471, 473, 484 ,120- बी अंतर्गत केस दर्ज किया गया है.