Breaking News :

नए कलेक्टर IAS डॉ भूरे एक्शन में,रायपुर में लगाएंगे हर सोमवार जनचौपाल

अब IAS अधिकारी डॉ सर्वेश्वर भूरे रायपुर के नए कलेक्टर हैं। शुक्रवार शाम को उन्होंने रायपुर के कलेक्टर कार्यालय में अपनी जॉइनिंग दे दी। सर्वेश्वर छत्तीसगढ़ निर्माण के बाद रायपुर के 20 वें कलेक्टर हैं। साल 2011 बैच के आईएएस अधिकारी डॉक्टर सर्वेश्वर भूरे इससे पहले दुर्ग जिले में बतौर कलेक्टर अपनी सेवाएं दे रहे थे।


अविभाजित मध्यप्रदेश के इतिहास की बात की जाए तो रायपुर जिले को 54 वें कलेक्टर के रूप में डॉ भूरे मिले हैं। भंडारा के रहने वाले सर्वेश्वर ने एमबीबीएस की डिग्री महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस नासिक से ली है । इससे पहले वो मुंगेली, कवर्धा , बिलासपुर और बस्तर जैसे इलाकों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।


आते ही डॉक्टर सर्वेश्वर भूरे ने अपना एक्शन दिखाना शुरू कर दिया है। रायपुर जिले में अब मंगलवार की बजाय सोमवार को जन चौपाल लगा करेगी। इस दौरान कलेक्टर लोगों की समस्याओं को सुनेंगे और फौरन अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश देंगे।


हर मंगलवार को कलेक्टर एक समीक्षा बैठक लेंगे जिसमें तमाम विभागों में हो रहे कामों की जिला स्तर पर समीक्षा की जाएगी । इसके अलावा सप्ताह में 2 दिन कलेक्टर सर्वेश्वर रायपुर के कलेक्ट्रेट ऑफिस में नहीं मिलेंगे। वह बुधवार और शुक्रवार को जिले के अलग-अलग जगहों का दौरा करेंगे। फील्ड पर जाकर देखेंगे कि सरकारी योजनाओं का क्रियान्वयन ठीक से हो रहा है या नहीं।


शुक्रवार की शाम अब तक रायपुर के कलेक्टर की जिम्मेदारी संभाल रहे IAS सौरभ कुमार को विदाई दी गई । कलेक्ट्रेट परिसर के तमाम अफसरों और कर्मचारियों ने सौरभ कुमार के कार्यकाल को सराहाते हुए उन्हें विदा किया। सौरभ कुमार बिलासपुर के कलेक्टर बनाए गए हैं।