Breaking News :

सीमा पर विवाद पैदा करने वाले चीन को भारत ने एक बार फिर दिया तगड़ा झटका, गरेना फ्री फायर सहित 54 मोबाइल एप्स पर लगाया बैन..

पूर्वी लद्दाख समेत पूर्वोत्तर भारत की सीमाओं पर विवाद पैदा करने वाले चीन को भारत ने एक बार फिर तगड़ा झटका दिया है. केंद्र की मोदी सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वाले करीब 54 मोबाइल एप्स पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है. सरकार के इस कदम से राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूती मिलने के साथ ही भारतीय सीमाओं पर विस्तारवादी नीति के तहत पैठ बनाने वाले चीन को आर्थिक तौर पर भी बड़ा नुकसान पहुंच सकता है.


एएनआई (ANI) ने कुछ समय पहले ही ट्वीट करके यह सूचना जारी की है कि सरकार 54 चीनी ऐप्स को बैन कर रही है. इसके पीछे का कारण देश की सुरक्षा से जुड़ा बताया जा रहा है. सरकार का ऐसा मानना है कि चीन और भारत के बीच के तंग हालातों में ये 54 चीनी ऐप्स देश की सुरक्षा के लिए एक खतरा हो सकती है और इसलिए इन्हें बैन करना जरूरी है. 


आपको जानकार हैरानी होगी कि मोबाइल गेम गरेना फ्री फायर (Garena Free Fire) भी 12 फरवरी से गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर नहीं दिखाई दे रहा है जिसका यह मतलब हो सकता है कि इस गेम को भी सरकार ने बैन कर दिया होगा. फिलहाल लिस्ट में जिन ऐप्स का नाम लिया गया है, उनमें ये गेम का नाम नहीं दिखाई दे रहा है लेकिन डाउनलोडींग प्लेटफॉर्म्स से इसके हटने का यही कारण हो सकता है.