Breaking News :

पाकिस्तान से जुड़े यूपी के वैल्डर के तार, खाते में आए 70 लाख रुपए, मचा हड़कंप

मोदीनगर। उत्तर प्रदेश में आतंकियों को पाकिस्तान से फंडिंग का मामला सामने आया है। केनरा बैंक की फरीदनगर शाखा में एक खाते में एक महीने में करीब 70 लाख रुपये के संदिग्ध लेन-देन का मामला सामने आया है। जिसके बाद आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) ने भोजपुर के कस्बा फरीदनगर में रविवार की रात दबिश देकर वेल्डिंग का काम करने वाले युवक रियाजुद्दीन को हिरासत में लिया है।

70 lakhs in account from Pakistan: एटीएस को जानकारी मिली थी कि उसके खाते में पिछले एक महीने में पाकिस्तान से 70 लाख रुपये ट्रांसफर किए गए। खाता बिहार के पश्चिमी चंपारण के निवासी इजहारुल के मोबाइल नंबर से लिंक था। इजहारुल ही खाते को ऑपरेट कर रहा था। उसके तार उत्तर प्रदेश में हाल में ही पकड़े गए सात आतंकियों से जुड़े होने की आशंका है।

70 lakhs in account from Pakistan: एटीएस के अफसरों ने रियाजुद्दीन नाम के युवक से कई घंटे पूछताछ की। फरीदनगर स्थित उसके बैंक खाते में 30 दिन में 70 लाख रुपये पाक से आए थे। बैंक खाता रियाजुद्दीन के नाम है, जबकि उसमें मोबाइल नंबर बिहार के चंपारण के इजहारुहल हुसैन का था। सूत्रों के अनुसार, बैंक खाता इस्तेमाल करने के लिए रियाजुद्दीन को दस हजार रुपये प्रतिमाह मिल रहे थे। एटीएस अब यह पता लगा रही है कि रियाजुद्दीन के और कितने बैंक खाते हैं।

70 lakhs in account from Pakistan: रियाजुद्दीन रविवार को फरीदनगर आया था। गाजियाबाद में डीसीपी ग्रामीण जोन विवेक चंद यादव ने बताया कि रियाजुद्दीन के खाते में विदेशी फंडिंग की बात सामने आई है। सुरक्षा एजेंसियों कार्रवाई कर रही हैं। रियाजुद्दीन वैल्डर का काम करता है रियाजुद्दीन तीन भाईयों में सबसे छोटा है। उसके पिता अनवर फरीदनगर में वेल्डिंग की दुकान करते हैं। रियाजुद्दीन हापुड़ के पिलखुवा में वैल्डर का काम करता है। वह परिवार सहित पिलखुवा ही रहता है।