Breaking News :

गंगा दशहरा बना काल, यूपी में 23 लोगों की डूबने से मौत, बदायूं में 17 श्रद्धालु गंगा घाटों पर स्नान करते समय डूबे


उत्तर प्रदेश में गंगा दशहरा के मौके पर स्नान के दौरान अलग-अलग स्थानों पर 23 लोगों की डूबने से मौत हो गई. हालांकि डूबने वालों की संख्या 38 थी, लेकिन गोताखोरों की सजगता के कारण 8 लोगों को बचा लिया गया जबकि अन्य दर्जन लोगों की तलाश की जा रही है. बदायूं  में विभिन्न घाटों पर स्नान करते समय 17 लोग गंगा में डूब गए और इसमें एक बच्चे समेत छह की मौत हो गई. जबकि बाकी लोगों की तलाश की जा रही है. फिलहाल नदी में डूबे लोगों की तलाश में एसडीआरएफ और पुलिस के गोताखोर ने सर्च ऑपरेशन चला रखा है.


जानकारी के मुताबिक बदायूं के अलग-अलग घाटों पर 16 लोग डूब गए और जिसमें से छह की मौत हो गई. अटेना गंगा नदी घाट पर डूबने से फर्रुखाबाद गांव के गडिय़ा नगला खुमानी गांव के बॉबी की मौत हो गई, जबकि इसी घाट पर आलमपुर कस्बे के वार्ड तीन के रामकिशोर की भी डूबने से मौत हो गई. गंगा नदी में सहसवान के भज्जी गांव के मढ़िया गंगा घाट पर भवानीपुर खैरू के देशराज, चुरामन, दिनेश समेत पांच लोग डूब गए. लेकिन मौके पर पहुंचे गोताखोरों ने इनमें से चार को बचा लिया जबकि दिनेश की मौत हो गई. वहीं अलीगढ़ के सौकरा घाट में डूबे छह लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा फर्रुखाबाद में एक, आगरा में दो, प्रयागराज में दो, कासगंज में चार, फिरोजाबाद में एक और बुलंदशहर में एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई. फिलहाल लापता लोगों की तलाश में सभी जगहों पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है और देर रात तक एसडीआरएफ की टीम बदायूं, कासगंज और अलीगढ़ समेत प्रयागराज में डूबे लोगों की तलाश करती रही.


बदायूं में 17 डूबे लोग, छह की मौत जानकारी के मुताबिक गंगा के विभिन्न घाटों पर स्नान करते समय 17 लोग नदीं में डूब गए और इसमें एक बच्चे समेत छह की मौत हो गई. बाकी दो लोगों की तलाश जारी है. बताया जा रहा है कि जरीफनगर थाना क्षेत्र के ग्राम करेई के लोग सीमा से सटे अलीगढ़ जिले के सांकरा के गंगा घाट पर गंगा स्नान करने गए थे. जहां प्रमोद और हरि सिंह की डूबने से मौत हो गई. जबकि उसके तीन साथियों को बचा लिया गया है. लेकिन बुलंदशहर निवासी विष्णु का पता नहीं चला है. राजस्थान के भी दो लोगों की डूबने से मौत यूपी के ज्यादातर जिलों में डूबने के मामले सामने आए हैं. जानकारी के मुताबिक उझानी के कछला में भागीरथ गंगा घाट पर राजस्थान के टोंक की हेमराज मीणा और शिवकांत की मौत हो गई.