Breaking News :

MP Assembly Election 2023: मतदान की तैयारियां शुरू, कानून का उल्लंघन करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, निर्वाचन आयोग ने दिए निर्देश

MP Assembly Election 2023:  मध्यप्रदेश विधानभा चुनाव में मतदान के लिए अब सिर्फ 3 दिन का वक्त बचा है।  ऐेसे में चुनाव आयोग भी कानून का उल्लंघन करने वालो पर सख्त कार्रवाई कर रहा है। बीते 40 दिनों में मध्यप्रदेश में आचार सहिंता के उल्लंघन की 1 हज़ार से ज्यादा एफआईआर दर्ज की गई हैं।

इसके अलावा 2018 के विधानसभा चुनाव के मुकाबले इस चुनाव में प्रशासन अब तक चार गुना ज्यादा अवैध चीज़ों और रूपयों की जब्ती कर चुका है। मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि 2018 के चुनावों में आचार सहिंता के दौरान प्रशासन ने 73 करोड़ रूपये की शराब, चुनाव सामग्री, नशे की चीज़ें और नगद रूपये जब्त किए थे।

MP Assembly Election 2023:  वहीं इस चुनाव में अभी तक यह राशि चार गुने से भी ज्यादा बढ़कर 303 करोड़ तक पहुंच गई है, जिसमें 100 करोड़ से ज्यादा का कैश और 203 करोड़ से ज्यादा की शराब, नशे की सामग्री, मतदाताओं को बांटने के लिए लाई गई साथ ही अन्य सामग्रियां भी शामिल है। इसके साथ ही चुनाव आयोग 17 नवंबर को मतदान के लिए अभी से कड़ी निगरानी रख कर सुरक्षा दस्तों की तैनाती कर रहा है।