Breaking News :

सरकारी नौकरी : नेशनल हेल्थ मिशन ने 2980 पदों पर निकाली भर्तियां , 12वीं पास भी दे सकते है आवेदन , 4 फरवरी है आखिरी तारीख

नेशनल हेल्थ मिशन ने कई पदों पर सरकारी नौकरी के लिए आवेदन मांगे है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 2980 पदों पर भर्तियां निकाली गई है. 12वीं पास उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 फरवरी 2022 है. ऐसे में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

पदों का विवरण
लैब टेक्नीशियन- 2347 पद सीनियर ट्रीटमेंट सुपरवाइजर- 293 एसटीएलएस-202 सीनियर लैब टेक्नीशियन- 48
शैक्षिक योग्यता
लैब टेक्नीशियन- इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 12वीं पास होने के साथ मेडिकल
लैब टेक्नोलॉजी में डिग्री/डिप्लोमा या सर्टिफिकेट साथ ही 6 महीने का अनुभव भी होना चाहिए.
सीनियर लैब टेक्नीशियन- इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास मेडिकल माइक्रोबायोलॉजी/अप्लाइड माइक्रोबायोलॉजी/जनरल माइब्रोबायोलॉजी आदि में में M.sc होना चाहिए. साथ ही उत्तर प्रदेश स्टेट मेडिकल फैकल्टी में रजिस्ट्रेशन होना चाहिए. साथ ही 5 साल तक का अनुभव होना चाहिए.
एसटीएस- इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास सैनिटरी इंस्पेक्टर कोर्स में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही दो साल का कंप्यूटर सर्टिफिकेट कोर्स. वहीं टूव्हीलर का परमानेंट लाइसेंस होना चाहिए. एसटीएलएस- इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी में स्नातक या डिप्लोमा की डिग्री होनी चाहिए. 2 साल का कंप्यूटर कोर्स तथा टू व्हीलर का परमानेंट लाइसेंस होना चाहिए. – बता दें कि आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए.