Breaking News :

आतंकी मॉड्यूल मामलें में तीन और गिरफ्तार

जयपुर, तीन अप्रैल (भाषा) राजस्थान पुलिस के विशेष बल एटीएस ने रविवार को ‘राजस्थान आतंकी मॉड्यूल’ मामले में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है।


राजस्थान पुलिस ने बुधवार को चित्तौड़गढ के निंबाहेड़ा से एक कार में सवार तीन संदिग्ध आतकवादियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 12 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया था।


गिरफ्तार तीनों आरोपियों से अनुसंधान में पता चला कि इस आतंकी मॉड्यूल से जुड़े संदिग्ध व्यक्ति रतलाम (मध्य प्रदेश) के निवासी हैं एवं सम्पर्ण मॉड्यूल की उनको विस्तृत जानकारी है। इस संबंध में मध्य प्रदेश के एटीएस को सूचित एवं सतर्क किया गया है।


मध्यप्रदेश एटीएस के सहयोग से तीन संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया था। आरोपियों से मध्यप्रदेश एवं राजस्थान के एटीएस अधिकारियों ने विस्तृत पूछताछ की थी और बाद में उन्हें राजस्थान एटीएस को सौंप दिया गया था।


एक बयान में बताया गया है कि ‘‘एटीएस राजस्थान द्वारा किए गए गहन अनुसंधान के आधार पर तीनों आरोपियों को रविवार को गिरफ्तार किया गया।’’ बयान में आगे बताया गया कि अभियोग के अग्रिम अनुसंधान के लिए एक विशेष अनुसंधान दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। अनुसंधान अधिकारी के साथ दो अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पद के अधिकारियों को सह-अनुसंधान अधिकारी नियुक्त किया गया है।


तकनीकी विश्लेषण के लिए एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं एक पुलिस उपाधीक्षक को भी सम्मिलित किया गया है।


यह विशेष अनुसंधान दल पुलिस उप-महानिरीक्षक पुलिस (एटीएस राजस्थान) के गहन पर्यवेक्षण में कार्य करेगा।