Breaking News :

WPL 2024: मुंबई के दबदबे के सामने ढेर हुई यूपी, दीप्ति शर्मा का अर्धशतक भी नहीं दिला सका जीत

मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए विमंस प्रीमियर लीग के मैच में यूपी वॉरियर्ज को 42 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया. इस जीत के साथ मुंबई की टीम पॉइंट्स टेबस में दूसरे नंबर पर आ गई है.

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नेट सिवर ब्रंट, हरमनप्रीत कौर, एमेलिया कर की पारियों की मदद से छह विकेट खोकर 160 रन बनाए. इस स्कोर के सामने यूपी की टीम 20 ओवरों ने नौ विकेट खोकर 119 रन ही बना सकी. मुंबई के लिए साइका इशाक ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके.

यूपी की तरफ से दीप्ति शर्मा ने अर्धशतक जरूर मारा लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सकीं. उन्होंने 36 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली. यूपी की टीम की सिर्फ तीन ही बल्लेबाज दहाई के अंक में जा सकीं. दीप्ति के अलावा ग्रेस हैरिस ने 15 और श्वेता सेहरावत ने 17 रनों की पारी खेली.

मुंबई की पारी

मुंबई को हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी. टीम ने आठ रनों के स्कोर पर ही हैली मैथ्यूज का विकेट खो दिया था. वह चार रन ही बना सकीं. दूसरी सलामी बल्लेबाज यास्तिका भाटिया भी जल्दी पवेलियन लौट गईं. वह नौ रन ही बना सकीं. इसके बाद ब्रंट और कौर ने टीम को संभाला. दोनों ने 59 रनों की साझेदारी की. ब्रंट 76 के कुल स्कोर पर आउट हो गईं. उन्होंने 31 गेंदों पर 45 रन बनाए. अपनी पारी में उन्होंने आठ चौके मारे. हरमनप्रीत 104 के कुल स्कोर पर आउट हो गईं. उन्होंने 30 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेली. एमेलिया कर 23 गेंदों पर 39 रन बनाए. अंत में सजीवन सजना ने 14 गेंदों पर 22 रन बना टीम को 160 के स्कोर तक पहुंचाया.

यूपी की बल्लेबाजी ढेर

यूपी को जरूरत थी कि उसे अच्छी शुरुआत मिले, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. किरण नवगिरे,चमारी अट्टापट्टू, एलिसा हिली, ये सभी बल्लेबाज जल्दी पवेलियन लौट गईं. हिली ने तीन, किरण ने सात और अट्टापट्टू ने तीन रना बनाए. इसके बाद हैरिस, दीप्ति और श्वेता ने कुछ देर विकेट पर टिकने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सकीं. मुंबई की तरफ से इशाक के अलावा ब्रंट ने दो, मैथ्यूज और पूजा ने एक-एक विकेट लिए.